Weather Alert: दिल्ली में तेज हवा और गरज के साथ बरसे बदरा, अगले दो घंटों में इन इलाकों में बारिश के आसार
Delhi-Ncr News in Hindi

Weather Alert: दिल्ली में तेज हवा और गरज के साथ बरसे बदरा, अगले दो घंटों में इन इलाकों में बारिश के आसार
साथ ही 30-35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ हवाएं भी चलेंगी.

IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले दो घंटों में पूर्वोत्तर दिल्ली, उत्तर पूर्व दिल्ली, दक्षिण पूर्व दिल्ली, नोएडा (Noida), ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में गरज के साथ बारिश होगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में शनिवार तड़के कई इलाकों में बारिश (Rain) हुई. इससे कुछ इलाकों में सड़कों पर जलभराव हो गया. इससे गाड़ियां रेंग-रेंग कर चलने लगीं. हालांकि, बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है. आईएमडी के अनुसार, अगले दो घंटों में पूर्वोत्तर दिल्ली, उत्तर पूर्व दिल्ली, दक्षिण पूर्व दिल्ली, नोएडा (Noida), ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में गरज के साथ और बारिश होने की संभावना है. साथ ही 30-35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ हवाएं भी चलेंगी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली के दिल कहने जाने वाले कनॉट पैलेस इलाके में झमाझम बारिश हुई है. इससे यहां की सड़कों पर पानी भर गया. वहीं, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक अंडरपास पर बारिश की वजह से जलभराव हो गया. इससे गाड़ियों को आने-जाने में असुविधा होने लगी.



सुबह होते ही गर्म हवाओं का दौर शुरू हो जाता था
इससे पहले शुक्रवार की शाम को भी दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में एक बार फिर मौसम पलटा और तेज आंधी के बाद बारिश शुरू हो गई थी. इस दौरान तापमान में भी कुछ गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली थी.



हालांकि, इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी में चेहरा झुलसा देने वाली गर्मी और लू पड़ रही थी. सुबह होते ही गर्म हवाओं का दौर शुरू हो जाता था. गर्मी का आलम यह हो गया था कि दिन में लोगों को घर से बाहर निकला मुश्किल हो गया था. तापमान 45 डिग्री के ऊपर चला गया था. वहीं, गर्मी की वजह सड़कें सूनी हो गई थीं.

ये भी पढ़ें- 

टिड्डियों की कमजोरी का फायदा उठाकर उनका काम तमाम करना चाहती है दिल्‍ली सरकार

24 घंटे में दिल्ली पर बरपा कहर, 1 हजार से ज्यादा नए संक्रमित, 13 लोगों की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading