Home /News /delhi-ncr /

सत्येंद्र जैन ने राजन बाबू टीबी अस्पताल की इमारत को लेकर लिया बड़ा एक्‍शन, दिए जांच के आदेश

सत्येंद्र जैन ने राजन बाबू टीबी अस्पताल की इमारत को लेकर लिया बड़ा एक्‍शन, दिए जांच के आदेश

सत्येंद्र जैन ने राजन बाबू टीबी अस्पताल की इमारत को लेकर जांच के आदेश दिए हैं.

सत्येंद्र जैन ने राजन बाबू टीबी अस्पताल की इमारत को लेकर जांच के आदेश दिए हैं.

Rajan Babu TB Hospital: दिल्‍ली में राजन बाबू टीबी अस्पताल जर्जर इमारत को लेकर बवाल मचा हुआ है. इस बीच दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने तत्काल जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, उन्‍होंने इस मामले पर कार्रवाई की मांग की है. बता दें कि इस अस्‍पताल की हालत को आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पर सीधे प्रसारित किया था, जिसमें दिखाया गया कि मरीजों का जर्जर परिसर में इलाज चल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने राजन बाबू टीबी अस्पताल (Rajan Babu TB Hospital) की जर्जर इमारत की खबर सामने आने के बाद बड़ा कदम उठाया है. दरअसल इमारत के किसी भी समय ढह सकने की बात सामने के बाद जांच के आदेश दिए हैं, ताकि इमारत को खाली कराकर सील किया जा सके.

    बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) की नेता और विधायक आतिशी ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) द्वारा संचालित अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था. वहीं, आप ने इस मामले को सोशल मीडिया पर सीधे प्रसारित किया था, जिसमें दिखाया गया कि मरीजों का जर्जर परिसर में इलाज चल रहा है. जबकि नगर निकाय ने इस इमारत को ‘खतरनाक’ घोषित किया है.

    सत्येंद्र जैन ने दिए जांच के आदेश
    वहीं, दौरे के समय आतिशी के साथ मौजूद उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के नेता प्रतिपक्ष विकास गोयल ने मुखर्जी नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई. जबकि दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को पूरे मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं.

    मंत्री द्वारा 31 दिसंबर को जारी आदेश में कहा कि मेरे संज्ञान में यह लाया गया है कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) द्वारा संचालित राजन बाबू टीबी अस्पताल की इमारत की स्थिति जर्जर है. एमसीडी ने इस इमारत को लोगों के रहने के लिए खुद असुरक्षित घोषित किया है. इसके बावजूद अस्पताल का संचालन मरीजों, तीमारदारों, कर्मियों और नागरिकों के जीवन के खतरे में डालकर किया जा रहा है. ऐसा लगता है कि इमारत कभी भी गिर सकती है और कई लोगों की जिंदगी खतरे में है. इसके साथ दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने मामले में कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है.

    Tags: Delhi Government, Delhi news, Satyendra jain

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर