Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में 24 घंटे के अंदर देनी होगी Corona की जांच रिपोर्ट, वरना नहीं ले सकते हैं सैंपल: सत्येंद्र जैन

दिल्ली में 24 घंटे के अंदर देनी होगी Corona की जांच रिपोर्ट, वरना नहीं ले सकते हैं सैंपल: सत्येंद्र जैन

सत्येंद्र जैन (फाइल फोटो)

सत्येंद्र जैन (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra jain) ने कहा कि बुराड़ी में बने नए अस्पताल को कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) के तौर पर दो से तीन दिन में शुरू कर दिया जाएगा.

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के नेता और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra jain) ने कहा कि बुराड़ी में बने नए अस्पताल को कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) के तौर पर दो से तीन दिन में शुरू कर दिया जाएगा. साथ ही शराब ई टोकन पर उन्होंने कहा कि यह व्यवस्था कल ही शुरू हुई है. एक-दो दिन में ठीक हो जाएगी. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगर कोरोना जांच की रिपोर्ट 10 से 15 दिन में आती है तो उसका कोई लॉजिक नहीं बनता है. दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि 24 घंटे के भीतर आपको कोरोना की रिपोर्ट देनी होगी, वरना आप सैंपल ले ही नहीं सकते हैं. यदि किन्ही कारणों से देरी होती है तो 48 घंटे में हर हाल में रिपोर्ट देनी होगी.

अगर आंकड़े छुपाने ही होते तो 448 का आंकड़ा क्यों बताते
साथ ही कोरोना पीड़ित मरीजों के आंकड़े छुपाने के आरोप पर उन्होंने कहा कि अगर आंकड़े छुपाने ही होते तो 448 का आंकड़ा क्यों बताते. दिल्ली में आज तक के ये सबसे ज्यादा आंकड़े हैं. यदि छुपाने का मकसद होता तो क्यों बताते. वहीं, डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के संक्रमित होने पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दुनिया भर में 15 फ़ीसदी हेल्थ वर्कर कोरोना से संक्रमित होते हैं. हमारे यहां सिर्फ सात से आठ फीसदी ही डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित हो रहे हैं.



गुरुवार को कोविड-19 के 448 मामले सामने आए थे
बता दें कि राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में भी कोविड -19 का कहर जारी है. राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को कोविड-19 के 448 मामले सामने आए थे, जो कि एक दिन में सामने आने वाले सबसे अधिक मामले हैं. इससे पहले बुधवार को 428 मामले सामने आए थे. जबकि पिछले 24 घंटे में दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण की वजह से एक मौत भी हुई है. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 5980 हो गई है. वहीं, अब तक 1931 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं.

इस उम्र के लोगों पर कहर बनकर टूटा कोरोना
दिल्‍ली में अब तक हुई 66 मौतों में से 33 लोगों की उम्र 60 साल से अधिक थी, यह शहर में इससे जान गंवाने वाले लोगों का 50 प्रतिशत है. वहीं इनमें से 22 लोगों की उम्र 50 से 59 वर्ष के बीच और 11 लोगों की उम्र 50 साल से कम थी.

ये भी पढ़ें- 




Tags: Corona, Delhi, Delhi-ncr, Lockdown-3, Satyendra jain

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर