• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • सत्येंद्र जैन का दावा- दिल्ली के LNJP अस्पताल में सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों का हुआ इलाज

सत्येंद्र जैन का दावा- दिल्ली के LNJP अस्पताल में सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों का हुआ इलाज

दिल्ली सरकार के कोरोना ऐप के अनुसार, अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए 2,000 बिस्तर हैं जिनमें से 1,840 खाली हैं. (फाइल फोटो)

दिल्ली सरकार के कोरोना ऐप के अनुसार, अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए 2,000 बिस्तर हैं जिनमें से 1,840 खाली हैं. (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendar Jain) ने सोमवार को यह दावा किया कि एलएनजेपी अस्पताल में सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों का इलाज हुआ है. उन्होंने इसके लिए एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों और अन्य कर्मचारियों को बधाई दी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल में 20,000 से ज्यादा कोविड रोगियों (20,000 covid patients) का सफलतापूर्वक इलाज हुआ जो भारत के किसी भी अस्पताल के आंकड़ों से ज्यादा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने सोमवार को दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी के डॉक्टरों, नर्सों और अन्य कर्मचारियों को इस उपलब्धि पर बधाई दी.

    स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट किया है कि ’लोक नायक अस्पताल ने मार्च 2020 से लेकर अब तक 20,000 से ज्यादा कोविड मरीजों का इलाज किया जो भारत के किसी भी अस्पताल में सबसे अधिक है, महान काम के लिए डॉक्टरों, नर्सों और सभी कर्मचारियों की टीम को बधाई. हम आप सब को सलाम करते हैं.’ दिल्ली सरकार के कोरोना ऐप के अनुसार, अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए 2,000 बिस्तर हैं जिनमें से 1,840 खाली हैं.

    अब बेड की संख्या कम कर दी गई है
    इस बीच दिल्ली में कोविड के नए मामलों में लगातार गिरावट के बीच सोमवार को जारी एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना वायरस रोगियों के लिए बनाए गए विशेष बिस्तरों की संख्या कम कर दी गई है. एलएनजेपी अस्पताल, राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, बुराड़ी अस्पताल और जीटीबी अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में आईसीयू बेड सहित बेड की संख्या कम कर दी गई है.

    मिलकर लड़ेंगे तो देश जीतेगा
    इधर दिल्ली में ऑक्सीजन पर राजनीति तेज हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑक्सीजन मामले पर ट्वीट करते हुए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा है- 'ऑक्सीजन पर आपका झगड़ा खत्म हो गया हो तो थोड़ा काम कर लें. सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने आगे लिखा है-'आइए मिलकर ऐसी व्यवस्था बनाते हैं कि तीसरी वेव में किसी को ऑक्सीजन की कमी ना हो, दूसरी लहर में लोगों को ऑक्सीजन की भीषण कमी हुई, अब तीसरी लहर में ऐसा ना हो. आपस में लड़ेंगे तो कोरोना जीत जाएगा. मिलकर लड़ेंगे तो देश जीतेगा.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन