दिल्ली में कोरोना का सबसे बुरा दौर, थर्ड फेज चरम पर: सत्येन्द्र जैन

उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही मामलों में तेज वृद्धि का एक प्रमुख कारण है.  (फाइल फोटो)
उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही मामलों में तेज वृद्धि का एक प्रमुख कारण है. (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा, 'दिल्ली में कोविड-19 का तीसरा दौर चरम पर है. मामलों की संख्या से प्रतीत होता है कि यह अब तक का सबसे बुरा दौर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 1:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Satyendra Jain) ने रविवार को कहा कि राजधानी में कोविड-19 (COVID-19) का तीसरे दौर चरम पर है और मामलों की संख्या देखकर लगता है कि यह अब तक का सबसे बुरा चरण है. मंत्री ने कहा कि सरकार ने दिल्ली (Delhi) के अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिये बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी है, लेकिन होटलों और बारातघरों की सेवाएं लेने की अभी कोई योजना नहीं है.

जैन ने कहा, 'दिल्ली में कोविड-19 का तीसरा दौर चरम पर है. मामलों की संख्या से प्रतीत होता है कि यह अब तक का सबसे बुरा दौर है. लेकिन जल्द ही मामलों में कमी आनी शुरू हो जाएगी.' मंत्री ने कहा कि मामलों में वृद्धि की वजह तेजी से जांच किया जाना और संक्रमितों का पता लगाना है. उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही मामलों में तेज वृद्धि का एक प्रमुख कारण है. जैन ने कहा, 'कुछ लोगों को लगता है कि अगर वे मास्क नहीं पहनेंगे तो भी उन्हें कुछ नहीं होगा. वे गलत सोच रहे हैं. जब तक कोविड-19 रोधी टीका तैयार नहीं हो जाता, तब तक मास्क ही एकमात्र दवा है.'

शनिवार को कोरोना के 6,953 नए पॉजिटिव केस सामने आए थे
बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान ऐसे समय में आया है, जब स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार को कोरोना (COVID-19) के 6,953 नए पॉजिटिव केस सामने आए थे. तो वहीं पिछले 24 घंटे में 79 लोगों की मौत इस संक्रमण की वजह से हुई है. हालांकि, पॉजिटिव केस शुक्रवार के मुकाबले कुछ कम है, लेकिन मौत का आंकड़ा बढ़ गया है.
दिल्ली में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर  4,30,784 हो गई है


नए पॉजिटिव केस मिलाकर अब दिल्ली में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर  4,30,784 हो गई है तो वहीं एक्टिव केस 40,258 हो गए हैं. अब तक 3,83,614 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है. तो वहीं शुक्रवार को कोरोना के रिकॉर्ड 7 हजार से ज्यादा मामले दर्ज हुए . स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 7178 नए मामले सामने आए जो अब तक का रिकॉर्ड आंकड़ा है. इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 64 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज