Home /News /delhi-ncr /

school children also corona infected in ghaziabad delsp

गाजियाबाद में कोरोना संक्रमितों में स्‍कूली बच्‍चे भी शामिल, आंकड़ें देखें, पैरेंट्स सतर्क रहें

छोटे बच्‍चों को अभी नहीं लगी है वैक्‍सीन, इसलिए चिंता का विषय.

छोटे बच्‍चों को अभी नहीं लगी है वैक्‍सीन, इसलिए चिंता का विषय.

इस सप्‍ताह जिले के ज्‍यादातर स्‍कूल खुलने जा रहे हैं. इनमें नर्सरी से लेकर 12वीं तक के छात्र शामिल हैं. चूंकि 12 वर्ष के नीचे बच्‍चों को अभी तक वैक्‍सीन नहीं लगी है. इसलिए ऐसे पैरेंट्स को खास सावधानी बरतने की आश्‍वयकता है. पिछले 10 दिनों में 42 छात्र संकमित हो चुके हैं. इन छात्रों की उम्र पांच वर्ष से 11 वर्ष के बीच की है. कोरोना भी एक दिन कम दूसरे दिन अधिक की रफ्तार से बढ़ रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. जिले में कोरोना मरीजों में स्‍कूली छात्रों की संख्‍या बढ़ गयी है. पिछले 10 दिनों में 42 छात्र संकमित हो चुके हैं. इन छात्रों की उम्र पांच वर्ष से 11 वर्ष के बीच की है. चिंता की बात यह है कि अभी तक इन बच्‍चों को वैक्‍सीन नहीं लगी है. कोरोना भी एक दिन कम दूसरे दिन अधिक की रफ्तार से बढ़ रहा है. पिछले 10 दिनों में 607 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हो चुकी है. इनमें सबसे अधिक 21 से 40 वर्ष तक के 267 मरीज है.

    इस सप्‍ताह यानी पहली जुलाई से जिले के ज्‍यादातर स्‍कूल खुलने जा रहे हैं. इनमें नर्सरी से लेकर 12वीं तक के छात्र शामिल हैं. चूंकि 12 वर्ष के नीचे बच्‍चों को अभी तक वैक्‍सीन नहीं लगी है. इसलिए ऐसे पैरेंट्स को खास सावधानी बरतने की आश्‍वयकता है. एमएमजी अस्‍पताल के वरिष्‍ठ चिकित्‍सक डा. आरपी सिंह का कहना है कि बच्‍चों को मास्‍क लगाकर ही स्‍कूल भेजें. मास्‍क लगाने में लापरवाही न बरतें. छोटे बच्‍चों के पैरेंट्स खास अलर्ट रहें. क्‍योंकि इन बच्‍चों को अभी तक वैक्‍सीन नहीं लगी है.

    गाजियाबाद में 24 घंटे में 4722 लोगों की जांच में 51 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. 49 लोग इलाज के बाद स्वस्थ्य हुए हैं. चार महीने के बाद जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 400 तक पहुंच गई है. तीन मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. मार्च 2020 से अब तक जिले में 87523 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके है. इसमें से 86649 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं. रविवार को मिले संक्रमितों में 21 से 40 साल की उम्र के 21 लोग संक्रमित हुए, 41 से 60 उम्र के 14 और 60 वर्ष से अधिक उम्र नौ, शून्य से 12 साल की उम्र के पांच और 13 से 20 साल के दो मरीज मिले हैं.

    बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. शालिनी तिवारी के अनुसार जितने बच्चे अभी तक संक्रमित हुए हैं, किसी में भी गंभीर लक्षण नहीं आए हैं, यह राहत की बात है. बच्चों को पैरेंट्स समझाएं कि स्कूल में खाने-पीने की चीजें आपस में एक दूसरे से साझा करने से बचें और दूसरी बनाकर रहें.

    Tags: Corona Case, Covid19, Ghazipur news, Students

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर