Home /News /delhi-ncr /

Delhi School Reopen: दिल्ली में आज से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी खत्‍म

Delhi School Reopen: दिल्ली में आज से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी खत्‍म

दिल्ली में आज से स्कूल-कॉलेज खुलने के साथ कई गतिविधियों शुरू होंगी.

दिल्ली में आज से स्कूल-कॉलेज खुलने के साथ कई गतिविधियों शुरू होंगी.

Delhi Air Pollution Update: दिल्ली में आज स्कूल-कॉलेज खुलने के साथ सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी खत्‍म हो रही है. वहीं, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय प्रदूषण के मुद्दे को लेकर सोमवार को दिल्ली सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसमें दिल्ली में प्रदूषण को लेकर लगे प्रतिबंध को लेकर भी चर्चा की जाएगी, जिसके तहत निर्माण गतिविधियों और ट्रकों को लेकर लगी रोक लेकर निर्णय होगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में 13 नवंबर को प्रदूषण से खराब (Air Pollution) हुए हालात को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने स्कूल-कॉलेज को बंद (School-Collage Closed) करने के साथ निर्माण गतिविधियों पर रोक लगा दी थी. जबकि कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम की सलाह दी गई थी. प्रदूषण पर कुछ हद तक काबू मिलने के बाद अब सोमवार से राजधानी में स्कूल-कॉलेज व अन्य शैक्षणिक संस्थान खुलेंगे.

    वहीं, दिल्ली सरकार के कार्यालयों में वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की सुविधा खत्म होगी. सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को ऑफिस पहुंचकर काम करना होगा. प्रदूषण पर लगाम लगाने की कवायद के बीच दिल्‍ली में शनिवार यानी 27 नवंबर से उन इलेक्ट्रिक और सीएनजी (CNG) कमर्शियल वाहनों को एंट्री मिल गई है, जो कि आवश्यक सेवाओं में लगे हुए हैं. वहीं, पेट्रोल और डीजल के कमर्शियल वाहनों (Petrol and Diesel Commercial Vehicles) की एंट्री पर 3 दिसंबर तक पाबंदी रहेगी.

    पर्यावरण मंत्री ने की थी 29 नवंबर से स्कूल खोलने की घोषणा 

    बीते सप्ताह पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने उच्चस्तरीय बैठक कर 29 नवंबर से स्कूल-कॉलेज खोलने की घोषणा की थी. साथ ही वर्क फ्रॉम होम की सुविधा को भी खत्म करने की जानकारी दी थी. गोपाल राय ने सरकारी कर्मचारियों को सुझाव देते हुए कहा था कि वे सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल कर कार्यालय पहुंचें. इसके लिए दिल्ली की अलग-अलग सरकारी कॉलोनियों से सीएनजी बस सेवा की भी शुरुआत की गई है. साथ ही आईटीओ व इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन से दिल्ली सचिवालय के लिए शटल बस सेवा भी शुरू की जाएगी.

    पर्यावरण मंत्री उच्च अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

    पर्यावरण मंत्री गोपाल राय प्रदूषण के मुद्दे को लेकर सोमवार दिल्ली सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में दिल्ली में प्रदूषण को लेकर लगे प्रतिबंध को लेकर भी चर्चा की जाएगी, जिसके तहत निर्माण गतिविधियों और ट्रकों को लेकर लगी रोक लेकर निर्णय होगा. एक अधिकारी के मुताबिक, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में प्रदूषण को लेकर लगाई गई याचिका पर भी सुनवाई होनी है. ऐसे में माना जा रहा है कि दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रण को लेकर भी महत्वपूर्ण फैसला लिया जा सकता है.

    CM केजरीवाल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी

    कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन से फैली दहशत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने पत्र में आग्रह किया है कि जिन देशों में कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट पाया जा रहा है, वहां से आने वाली फ्लाइट को तत्काल प्रभाव से पूरी तरह से बंद कर दिया जाय। कोई भी देरी हानिकारक साबित हो सकती है.

    बड़ी मुश्किल से कोरोना के कहर से बाहर आया देश

    सीएम केजरीवाल ने लिखा कि मैं प्रधानमंत्री से आग्रह करता हूं कि कोरोना के नए वेरिएंट से प्रभावित देशों से आने वाली हवाई सेवाओं को तुरंत रोक दिया जाए. हमारा देश बड़ी मुश्किल से कोरोना के कहर से बाहर आया है. हमें हर वो संभव कदम उठाना चाहिए जिससे कोरोना का नया वेरिएंट भारत में प्रवेश न करे.

    Tags: Air Pollution AQI Level, Air pollution delhi, Delhi air pollution, Delhi Government, Delhi pollution

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर