लाइव टीवी

Delhi Violence: 7 मार्च तक उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूल बंद, परीक्षाएं स्थगित
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 29, 2020, 6:26 PM IST
Delhi Violence: 7 मार्च तक उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूल बंद, परीक्षाएं स्थगित
दिल्ली हिंसा के मद्देनजर पुलिस बलों का फ्लैग मार्च (फाइल फोटो.)

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) में मृतक संख्या बढ़कर 42 हो गई है. वहीं, 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं. सुरक्षा के मद्देनजर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूल 7 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 6:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के मद्देनजर उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) इलाके के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 7 मार्च तक बंद रहेंगे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है, इसलिए वार्षिक परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है.

बता दें कि दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या बढ़कर 42 हो गई है. वहीं, 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं.



दिल्ली हिंसा को लेकर 123 FIR दर्ज, 630 लोग गिरफ्तार

हिंसा को लेकर कुल 123 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और 630 लोगों को गिरफ्तार किया गया है या हिरासत में लिया गया है. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. प्रवक्ता मनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला दलों को बुलाया गया है और अपराध के दृश्यों का फिर से मुआयना किया जा रहा है.

SIT की दो टीम करेगी जांच

गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा की जांच एसआईटी करने वाली है. जानकारी के मुताबिक, इसके लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के अतर्गत दो एसआईटी का गठन किया जा चुका है. इनमें से एक एसआईटी की एक टीम के कमान डीसीपी जॉय टिर्की की मिली है, जबकि दूसरी टीम का नेतृत्व डीसीपी राजेश देव करने वाले हैं.

दिल्ली हिंसा मामले में 13 अप्रैल को होगी सुनवाई

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को दिल्ली हिंसा मामले की हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी. हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार को भड़काऊ बयान को लेकर दाखिल याचिका पर विस्तृत जवाब दाखिल करने को कहा. कोर्ट ने चार सप्ताह में गृह मंत्रालय को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. इस मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

JNU देशद्रोह केस: कन्हैया बोले- ऐसे समय दी गई मंजूरी, सबको समझ में आ जाएगा

निर्भया के दोषी का नया पैंतरा, फांसी से तीन दिन पहले अक्षय ने लगाई दया याचिका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 4:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर