Assembly Banner 2021

SDMC ने चलाया पोस्टर हटाओ अभियान, सार्वजनिक स्थानों, बाज़ारों, मेट्रो पिलर से हटाये 2000 पोस्टर बैनर!

SDMC में स्वच्छता रैंकिंग में सुधार के लिए थीम आधारित स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे है.

SDMC में स्वच्छता रैंकिंग में सुधार के लिए थीम आधारित स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे है.

दक्षिणी निगम के चारों जोन में विशेष स्वच्छता व पोस्टर हटाओ अभियान चलाया जा रहा है. स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के मद्देनजर इस अभियान के अंतर्गत चारों ज़ोन के सार्वजनिक स्थलों,बाज़ारों,मुख्य सड़कों, मेट्रो पिलर व अन्य मुख्य स्थानों से पोस्टर व बैनर हटाए जा रहे हैं. आज सभी ज़ोन में लगभग 2000 पोस्टर ,बैनर और होर्डिंग हटाए गए. यह अभियान दो मार्च तक चलाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 11:08 PM IST
  • Share this:


नई दिल्ली. स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के मद्देनजर दक्षिणी निगम (South MCD) के चारों जोन में विशेष स्वच्छता व पोस्टर हटाओ अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के अंतर्गत चारों ज़ोन के सार्वजनिक स्थलों, बाज़ारों, मुख्य सड़कों, मेट्रो पिलर व अन्य मुख्य स्थानों से पोस्टर व बैनर हटाए जा रहे हैं. आज सभी ज़ोन में लगभग 2000 पोस्टर, बैनर और होर्डिंग हटाए गए. यह अभियान दो मार्च तक चलाया जाएगा.

स्वच्छ भारत अभियान (Swachh Bharat Abhiyan) के नोडल अधिकारी राजीव जैन (Rajiv Jain) ने बताया कि स्वच्छता रैंकिंग में सुधार के लिए थीम आधारित स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे है. आज इसी क्रम में चारों जोन में पोस्टर हटाओ अभियान की शुरुआत की गई है.




आज नजफगढ़ रोड, न्यू महावीर नगर, गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन, कालकाजी, चिराग दिल्ली, आर के पुरम, पुष्प विहार रामफल चौक, पालम फ्लाईओवर, सागरपुर, डाबड़ी, गणेश नगर, तिलक नगर, द्वारका, मालवीय नगर, ग्रेटर कैलाश 2, टैगोर गार्डन समेत कुल 85 स्थानों पर इस अभियान की शुरुआत की गई हैं.




इसके अलावा स्वच्छ सर्वेक्षण 2021  के प्रति लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान के अलावा कई स्थानों पर स्वच्छता अभियान का आयोजन किया जा रहा है. राजीव जैन ने बताया कि सफाई  अभियान सड़कों, पार्क, काॅलोनियों,मार्किट, बस स्टाॅप, मेट्रो स्टेशन और स्कूलों के बाहर आयोजित किये गए.


इस दौरान बड़ी संख्या में सफाई सैनिकों ने गंदगी हटाई और कूड़ा कचरा उठा कर डम्पिंग और रिसाइकिलिंग के लिए भेजा. इन अभियानों में कुछ स्थानों में स्थानीय पार्षदों ने  नेतृत्व किया.
इन स्थानों में बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी शामिल हुए.




स्थानीय लोगों ने सड़क पर इधर उधर कूड़ा फेंकने वालों से आग्रह किया कि वे सड़क पर रखे हरे और नीले कूड़ेदान में कचरा फेंके. इस दौरान आर.डब्ल्यू.ए के सदस्यों ने बताया कि उनकी काॅलोनियों में सभी निवासियों को कूड़ा अलग अलग करके संकलन के लिए देने के निर्देश दिये गए हैं और इस बारे में कार्यशाला भी आयोजित की गई है.

उन्होंने बताया कि इन सफाई अभियानों में क्षेत्र के निगम पार्षद और नागरिक भी भाग लेते है और अपने क्षेत्र को स्वच्छ बनाने में निगम को पूर्ण सहयोग प्रदान करते है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज