Home /News /delhi-ncr /

SDMC की अनूठी पहल, बंद ढलाव घर में जरूरतमंदों के लिए खोला Book Bank

SDMC की अनूठी पहल, बंद ढलाव घर में जरूरतमंदों के लिए खोला Book Bank

साउथ निगम ने वेस्ट जोन के जनकपुरी वार्ड में एक नया पुस्तक बैंक खोला है.

साउथ निगम ने वेस्ट जोन के जनकपुरी वार्ड में एक नया पुस्तक बैंक खोला है.

SDMC Book Bank: दक्षिणी निगम ने सभी जोन में जरूरतमंदों की सहायता के लिए कई नए प्रयास किए हैं, जैसे कि नेकी की दीवार, जूता बैंक, खिलौना बैग आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं. क्षेत्र के एक बंद ढलाव घर पर नए किताब बैंक को स्थापित किया गया है और यहां नागरिक अपनी पुरानी किताबें दान कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. साउथ दिल्ली नगर निगम (South MCD) ने एक बार फिर से अनूठी पहल को आगे बढ़ाने का काम किया है. साउथ निगम ने वेस्ट जोन (West Zone) के जनकपुरी वार्ड में एक नया पुस्तक बैंक (Book Bank) खोला है. इस पुस्तक बैंक का लोकार्पण SDMC के कमिश्नर ज्ञानेश भारती (Gyanesh Bharti) ने किया.

    इस अवसर पर जोनल उपायुक्त राहुल सिंह, क्षेत्रीय पार्षद नरेन्द्र चावला, प्रमुख अभियंता पी.सी मीणा, अधीक्षण अभियंता राजीव कुमार जैन व निगम के अन्य उच्च अधिकारी उपस्थित थे.

    ये भी पढ़ें: MCD के इन ढलाव घरों में कूड़ा नहीं, जरूरतमंदों को म‍िलते हैं कपड़ें और बच्‍चों को ख‍िलौने

    कमिश्नर ज्ञानेश भारती ने कहा कि दक्षिणी निगम ने सभी जोन में जरूरतमंदों की सहायता के लिए कई नए प्रयास किए हैं, जैसे कि नेकी की दीवार, जूता बैंक, खिलौना बैग आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं. क्षेत्र के एक बंद डलाव घर पर इस नए किताब बैंक को स्थापित किया गया है और यहां नागरिक अपनी पुरानी किताबें दान कर सकते हैं. पुरानी किताबों का रीयूज कर पर्यावरण संरक्षण भी कर सकेंगे.

    ये भी पढ़ें: SDMC की अनूठी पहल, तीन वार्डों में खोले बुक बैंक, डोनेट कर सकते हैं पुरानी किताबें
    इस कदम से हम जरूरतमंद छात्रों को किताबें उपलब्ध करा सकते हैं. और साथ ही इन पुरानी किताबों का रीयूज (पुनः प्रयोग) कर हम पर्यावरण संरक्षण भी कर सकेंगे. उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे जरूरमंद व गरीब छात्रों के लिए पुस्तकें दान करें और निगम के इस पर्यावरण हितैषी कदम में अपना सहयोग दें.

    पश्चिमी जोन के कई अन्य वार्ड में खोले जा चुके हैं किताब बैंक
    उपायुक्त पश्चिमी जोन राहुल सिंह ने बताया कि पश्चिमी जोन के कई अन्य वार्ड में भी ऐसे किताब बैंक खोले गए हैं. इन किताब बैंक पर नागरिक सामान्य ज्ञान की किताबें, प्रतियोगिता की किताबें, मैगजीन व अन्य शिक्षण सामग्री दान कर सकते हैं.

    Tags: Books, Delhi MCD, Delhi news, MCD

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर