कोरोना वैक्सीनेशन के थर्ड फेज को SDMC तैयार, अब तक 1.84 लाख को दी डोज

कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान भी तेजी से चल रहा है.

कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान भी तेजी से चल रहा है.

साउथ दिल्ली नगर निगम की ओर से 51 टीकाकरण केंद्रों में कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा रही है. अब तक 1.84 लाख लोगों को वैक्सीनेट (Vaccinate) किया जा चुका है. वहीं, 1 मई से शुरू होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन के थर्ड फेज की भी पूरी तैयारी कर ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 10:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में लगातार कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या अब बढ़कर 98,264 को पार कर चुकी है. ऐसे में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का अभियान भी तेजी से चल रहा है.

दिल्ली सरकार की ओर से अब तक 30,49,844 से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है. ऐसे में दिल्ली नगर निगम (MCD) की ओर से भी कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर (Vaccination Centre) बनाए गए हैं. इन सभी सेंटर पर पात्रता रखने वाले लोगों को वैक्सीनेशन की डोज दी जा रही है.

साउथ दिल्ली नगर निगम (South MCD) की बात करें तो उसकी ओर से 51 टीकाकरण केंद्रों में कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा रही है. अब तक 1.84 लाख लोगों को वैक्सीनेट (Vaccinate) किया जा चुका है. वहीं, 1 मई से शुरू होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन के थर्ड फेज की भी पूरी तैयारी कर ली है.

Youtube Video

दक्षिणी निगम ने अभी तक अपने सभी टीकाकरण केंद्रों (Vaccination Centre) पर लगभग 1.84 लाख लोगों का टीकाकरण किया. चारों जोन में विभिन्न जागरूकता अभियानों के द्वारा नागरिकों को लगातार जागरूक भी किया जा रहा है.

निगम द्वारा संचालित अस्पतालों में विशेष रूप से नागरिक अधिक संख्या में आकर टीकाकरण करवा रहे हैं. कालकाजी स्थित पूर्णिमा सेठी अस्पताल में अभी तक सबसे अधिक 12,421 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया. तिलकनगर कॉलोनी अस्पताल में 9669 और लाजपत नगर कॉलोनी अस्पताल में 6417 लोग टीकाकरण के लिए आए.

एसडीएमसी 1 मई से शुरू होने वाले तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान के लिए भी अतिरिक्त तैयारियां कर रहा है. स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सभी केंद्रों पर तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान के लिए व्यवस्था कर ली जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज