Home /News /delhi-ncr /

MCD के इन ढलाव घरों में कूड़ा नहीं, जरूरतमंदों को म‍िलते हैं कपड़ें और बच्‍चों को ख‍िलौने

MCD के इन ढलाव घरों में कूड़ा नहीं, जरूरतमंदों को म‍िलते हैं कपड़ें और बच्‍चों को ख‍िलौने

ढलाव घर में बनाई'नेकी की दीवार' से जरूरतमंद व गरीब वंच‍ित पर‍िवार जरूरत के मुताब‍िक कपड़ों, जूतों व खिलौने आदि प्राप्‍त कर सकते हैं.

ढलाव घर में बनाई'नेकी की दीवार' से जरूरतमंद व गरीब वंच‍ित पर‍िवार जरूरत के मुताब‍िक कपड़ों, जूतों व खिलौने आदि प्राप्‍त कर सकते हैं.

SDMC Neki Ki Deewar: एसडीएमसी ने सर्द‍ियों के आगमन होने और गरीब व जरूरतमंद लोगों की सहायता के ल‍िए 'नेकी की दीवार' का शुभारंभ किया है. ढलाव घर में बनाई इस 'नेकी की दीवार' से जरूरतमंद व गरीब वंच‍ित पर‍िवार जरूरत के मुताब‍िक कपड़ों, जूतों व खिलौने आदि प्राप्‍त कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. साउथ द‍िल्‍ली नगर न‍िगम (South MCD) ने साफ सफाई और दूसरी स‍िविक सेवाओं के साथ-साथ मानवता के ल‍िए भी एक अच्‍छी पहल की शुरूआत की है. एसडीएमसी (SDMC) ने सर्द‍ियों के आगमन होने और गरीब व जरूरतमंद लोगों की सहायता के ल‍िए ‘नेकी की दीवार’ (Neki Ki Deewar) का शुभारंभ किया है. ढलाव घर (Dhalo Ghar) में बनाई इस ‘नेकी की दीवार’ से जरूरतमंद व गरीब वंच‍ित पर‍िवार जरूरत के मुताब‍िक कपड़ों, जूतों व खिलौने आदि प्राप्‍त कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: MCD ने वापस लिया ये आदेश, 10 लाख व्यापार‍ियों को नहीं भरनी होगी बढ़ी हुई फीस

    इस बीच देखा जाए तो साउथ एमसीडी (South MCD) की ओर से पश्चिमी जोन के जनकपुरी क्षेत्र में गरीब एवं वंचित परिवारों को सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से ‘नेकी की दीवार’ का शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर क्षेत्रीय पार्षद वीना शर्मा, अतिरिक्त आयुक्त रमेश वर्मा, स्वच्छ भारत अभियान के नोड़ल अधिकारी राजीव जैन और निगम के अन्य उच्च अधिकारी व स्थानीय नागरिक उपस्थित थे. जनकपुरी के सी-5ए- ब्लॉक के ढलाव घर को नेकी की दीवार में तबदील किया गया है, जहां लोग आकर अपने पुराने कपड़े, जूते व अन्य सामान दान कर सकते है.

    जनकपुरी के सी-5ए- ब्लॉक के ढलाव घर को नेकी की दीवार में तबदील किया गया है. द‍िल्‍ली नगर न‍िगम, साउथ एमसीडी, एसडीएमसी, नेकी की दीवार, द‍िल्‍ली समाचार, ढलाव घर, Delhi Municipal Corporation, South MCD, SDMC, Neki Ki Deewar, Swachh Bharat Mission, Dhalo Ghar, Delhi News

    जनकपुरी के सी-5ए- ब्लॉक के ढलाव घर को नेकी की दीवार में तबदील किया गया है.

    स्वच्छ भारत अभियान के नोड़ल अधिकारी राजीव जैन ने बताया क‍ि इस पहल से जरूरतमंदों लोगों को जरूरी सामान उपलब्ध हो पाएगा. साथ ही कपड़ों, जूतों व खिलौने आदि का रीयूज(पुनः प्रयोग) कर पर्यावरण संरक्षण भी होगा.

    इस सप्ताह ही पश्चिमी जोन के हरिनगर क्षेत्र में भी नेकी की दीवार का उद्घाटन किया. सभी गैर सरकारी संगठनों व अन्य सामाजिक संस्थानों से अपील की जाती है कि वे जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आएं और पुराने कपड़े, जूते इत्यादि दान करें. निगम के इस पर्यावरण हितैषी कदम में अपना योगदान दें.

    Tags: Delhi MCD, Delhi news, MCD, Swachh Bharat Mission, Swachhta Abhiyaan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर