Home /News /delhi-ncr /

नोएडा: क्रिसमस-न्‍यू ईयर को देखते हुए 31 दिसंबर तक बढ़ी धारा-144, नियम तोड़ने पर होगी सख्‍त कार्रवाई

नोएडा: क्रिसमस-न्‍यू ईयर को देखते हुए 31 दिसंबर तक बढ़ी धारा-144, नियम तोड़ने पर होगी सख्‍त कार्रवाई

गौतमबुद्ध नगर जिले में 31 दिसंबर तक धारा-144 लागू कर दी गई है.

गौतमबुद्ध नगर जिले में 31 दिसंबर तक धारा-144 लागू कर दी गई है.

Noida News: गौतमबुद्ध नगर में प्रशासन ने 31 दिसंबर तक धारा-144 (Section 144) लागू कर दी है. वहीं, धारा-144 लागू होने के दौरान बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन करने और एक जगह पर अधिक संख्या में लोगों के एकत्रित होने पर बैन रहने के साथ ही शहर में बिना पूर्व अनुमति सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन कार्यक्रम आदि पर रोक रहेगी.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा/ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में प्रशासन ने 31 दिसंबर तक धारा-144 लागू (Section 144) कर दी है. इस बाबत अपर पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) श्रद्धा नरेंद्र पांडेय ने बताया कि दिसंबर महीने में क्रिसमस सहित कई त्योहार पड़ेंगे. इस दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा किसी अनहोनी की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है, इसलिए 31 दिसंबर तक जिले में निषेधाज्ञा लागू की गई है. वहीं, इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी.

    श्रद्धा नरेंद्र पांडेय के मुताबिक, धारा-144 लागू होने के दौरान बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन करने, एक जगह पर अधिक संख्या में लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध रहेगा. साथ ही शहर में बिना पूर्व अनुमति सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन कार्यक्रम आदि पर रोक रहेगी.

    करना होगा कोविड प्रोटोकॉल का पालन
    यही नहीं, गौतम बुद्ध नगर के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्विमिंग पूल नहीं खोले जाएंगे. जबकि होटल, मॉल्स, सिनेमा मल्टीप्लेक्स, धार्मिक स्थलों पर कोविड के दिशा-निर्देश का पालन करना अनिवार्य होगा. वहीं, मेट्रो, परिवहन बसों और कैब में 50 प्रतिशत से अधिक सवारी ले जाने की अनुमति नहीं है. अपर पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) श्रद्धा नरेंद्र पांडेय ने कहा कि इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

    ‘ओमीक्रोन’ को लेकर नोएडा प्रशासन अलर्ट
    इसके अलावा कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ को लेकर बढ़ी चिंता के बीच गौतबुद्ध नगर जिले के स्वास्थ्य विभाग ने 15 नवंबर से अब तक विभिन्न देशों से यहां आए 67 लोगों की जांच कराने का फैसला किया है. विभाग को इन लोगों की सूची भी मिल गई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि विदेश से लौटे हर यात्रियों की सूची बनाकर उनकी निगरानी की जाएगी. उन्होंने बताया कि विदेश से लौटने वालों को सात दिन तक पृथकवास में रहना होगा.

    Tags: Gautam Budh Nagar District Administration, Greater noida news, Noida news, Noida Police, Section 144, UP Government, UP police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर