अपना शहर चुनें

States

गणतंत्र दिवस के आते ही घुसपैठियों को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर, 9 रोहिंग्या पकड़े गए

उत्तम नगर से पकड़े गए म्यांमार के हामिद हुसैन (बाएं) और नजीब हसन.
उत्तम नगर से पकड़े गए म्यांमार के हामिद हुसैन (बाएं) और नजीब हसन.

भारत में अवैध तरीके से रह रहे रोहिग्या, बांग्लादेशी, नाइजीरियन और अन्य लोगों के खिलाफ IB FRRO, दिल्ली पुलिस, स्पेशल ब्रांच और अन्य एजेंसियों ने अभियान चला रखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 5:11 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. 26 जनवरी (Republic Day) से पहले सुरक्षा एजेंसियां (Security agencies) जबर्दस्त रूप से सतर्क हैं. घुसपैठियों (intruders) के खिलाफ एक बड़ा ऑपरेशन उन्होंने चला रखा है. भारत में अवैध तरीके से रह रहे घुसपैठियों की धरपकड़ जारी है. यह अभियान IB FRRO, दिल्ली पुलिस, स्पेशल ब्रांच और अन्य एजेंसियों ने दिल्ली में भी चला रखा है. अवैध तरीके से दिल्ली में रह रहे रोहिंग्या, बांग्लादेशी, नाइजीरियन (Rohingya, Bangladeshi, Nigerian) और अन्य लोगों के खिलाफ देश की एजेंसियां कानूनी कार्रवाई कर रही हैं.

9 रोहिग्या हिरासत में

इसी क्रम में आज दिल्ली के उत्तम नगर, पड़पड़गंज में IB और FRRO के जॉइंट प्रयास से कुल 9 रोहिंग्या हिरासत में लिए गए. ये सभी रोहिंग्या अवैध तरीके से दिल्ली में लंबे वक्त से रह रहे थे. पटपड़गंज इलाके में हाल ही में 6 रोहिंग्या लोगों पर अवैध तरीके से भारत में रहने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. इन सभी लामपुर डिटेंशन सेंटर में भेज दिया गया है. ये सभी लोग ट्रेन के जरिए त्रिपुरा से दिल्ली आए थे. इनके पास भारतीय होने का कोई दस्तावेज नहीं था. MEA के जरिये इन्हें वापस भेजा जाएगा. उत्तम नगर से भी हाल ही में 2 रोहिंग्या को बिना वैध दस्तावेज के भारत मे रहने के आरोप में पकड़ा था. पिछले 6-7 महीने से दोनों उत्तम नगर इलाके में रह रहे थे. पकड़े गए दोनों लोगों की पहचान म्यांमार के हामिद हुसैन और नजीब हसन के रूप में हुई है. पकड़े गए दोनों लोगों को जेल भेज दिया गया है.







डोर टु डोर तलाशी

दरअसल 26 जनवरी को देखते हुए IB और FRRO का डोर टु डोर तलाशी अभियान चल रहा है, जिसकी वजह से गैरकानूनी तरीके से भारत में रहने वाले रोहिंग्या और अन्य विदेशी लोगों को पकड़ा जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज