लाइव टीवी

Protest March: जामिया कैंपस के पास दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, 100 मीटर पहले लगाए बैरिकेट्स
Delhi-Ncr News in Hindi

Deepak Bisht | News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 12:27 PM IST
Protest March: जामिया कैंपस के पास दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, 100 मीटर पहले लगाए बैरिकेट्स
दिल्ली पुलिस मार्च रोकने की तैयारी कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

जामिया कैंपस से 100 मीटर पहले ही पुलिस ने बेरिकेड्स लगाने शुरू कर दिए हैं. यहां भारी पुलिस फोर्स के अलावा पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान भी तैनात है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 12:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के छात्रों को राजघाट तक मार्च करने की दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अब तक अनुमति नहीं दी है. दिल्ली पुलिस इस तरह के किसी भी मार्च को रोकने की तैयारी शुरू कर चुकी है. जानकारी मिल रही है कि जामिया कैंपस (Jamia Campus) से 100 मीटर पहले ही पुलिस ने बेरिकेड्स लगाने शुरू कर दिए हैं. यहां भारी पुलिस फोर्स के अलावा पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान भी तैनात है. पुलिस का कहना है कि बुधवार देर रात भी को पुलिस अधिकारियों ने जामिया के छात्रों और अन्य लोगों से बातचीत कर इस तरह का कोई भी मार्च राजघाट नहीं ले जाने के लिए कहा है.




आपको बता दें कि जामिया के छात्रों ने जामिया से राजघाट तक मार्च का कॉल किया गया है. लेकिन पुलिस ने इसके लिए किसी भी तरह से कोई परमिशन नहीं दी है. जामिया से राजघाट तक जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी के नेतृत्व में इस तरह का मार्च निकालने की योजना है.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने जामिया हिंसा के मामले में 70 लोगों की तस्‍वीरें जारी की थी. पुलिस ने बताया था कि जामिया हिंसामें ये लोग सक्रिय तौर पर शामिल थे. बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान इस तरह की घटना हुई थी. 15 दिसंबर को हुए इन प्रदर्शनों के दौरान सरकारी बसों के अलावा राहगीरों के वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई थी. इस दौरान पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों पर लाठीचार्ज किया था. 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 12:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर