Home /News /delhi-ncr /

RTO News: दिल्‍ली-एनसीआर में पुराने वाहन जब्‍ती का अभियान शुरू, जानें कितने वाहनों पर हुई कार्रवाई

RTO News: दिल्‍ली-एनसीआर में पुराने वाहन जब्‍ती का अभियान शुरू, जानें कितने वाहनों पर हुई कार्रवाई

गाजियाबाद परिवहन विभाग कर रहा है कार्रवाई.

गाजियाबाद परिवहन विभाग कर रहा है कार्रवाई.

RTO News- दिल्‍ली एनसीआर में प्रदूषण बढ़ने के साथ ही गाजियाबाद परिवहन विभाग ने सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार पुराने वाले वाहनों की जब्‍ती की कार्रवाई तेज कर दी है. इसके साथ ही, प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के खिलाफ भी अभियान तेज कर दिया गया है. गाजियाबाद आरटीओ के अनुसार पिछले पांच दिनों में 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल के 200 के करीब वाहन जब्‍त कर लिए गए हैं. वहीं 50 के करीब प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर कार्रवाई भी की गई है.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. दिल्‍ली- एनसीआर में प्रदूषण बढ़ने के साथ ही परिवहन विभाग ने सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार पुराने वाले वाहनों की जब्‍ती की कार्रवाई तेज कर दी है. इसके साथ ही, प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के खिलाफ भी अभियान तेज कर दिया गया है. गाजियाबाद आरटीओ के अनुसार पिछले पांच दिनों में 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल के 200 के करीब वाहन जब्‍त कर लिए गए हैं. वहीं, 50 के करीब प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर कार्रवाई भी की गई है.

    गाजियाबाद परिवहन विभाग के एआरटीओ इनफोर्समेंट राघवेन्‍द्र सिंह ने बताया कि दिल्‍ली एनसीआर में 10 साल पुराने डीजल वाहन और 15 साल पुराने पेट्रोल के वाहनों के संचालन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा है. प्रतिबंध के बावजूद भी एनसीआर में काफी संख्‍या में वाहनों का संचालन हो रहा है. ऐसे वाहनों को जब्‍त करने के लिए परिवहन विभाग लगातार अभियान चला रहा है.

    ये भी पढ़ें: बाइक पर बच्‍चों को बैठाने के लिए बने सख्‍त नियम, जानें कब से लागू होंगे?

    जांच के दौरान काफी संख्‍या में ऐसे वाहन भी मिले, जिनकी एनओसी एनसीआर से बाहर के जिलों के जारी हो चुकी है, लेकिन गाजियाबाद में चल रहे थे. ऐसे सभी वाहनों को जब्त किया जा रहा है. काफी संख्या में ऐसे वाहन भी मिले हैं, जिनके वाहन स्वामियों ने प्रदूषण जांच लंबे समय से नहीं कराई थी. नियमों के तहत ऐसे वाहनों का 10-10 हजार रुपये का चालान किया गया.

    वाहनों की चेकिग जिले के सभी प्रमुख चौराहे और तिराहे पर की जा रही है. 10 नवंबर से 14 नवंबर तक पेट्रोल और डीजल दोनों श्रेणी के वाहन मिलाकर कर करीब 200 वाहनों को जब्‍त किया जा चुका है. परिवहन विभाग के अनुसार यह अभियान लगातार चलता रहेगा.

    Tags: Delhi-ncr, Ghaziabad News, Pollution, RTO

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर