• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली में बुजुर्ग नागरिकों को घर में ही मिलेंगी जरूरत की चीजें, बस इन नंबरों पर करना होगा कॉल

दिल्ली में बुजुर्ग नागरिकों को घर में ही मिलेंगी जरूरत की चीजें, बस इन नंबरों पर करना होगा कॉल

जानिए यूपी में क्या-क्या खुल रहा है

जानिए यूपी में क्या-क्या खुल रहा है

दिल्ली लीगल सर्विस अथॉरिटी (शाहदरा) ने घर में अकेले रह रहे सीनियर सिटिजंस (Corona virus) के लिए वरिष्ठ सुरक्षा कवच प्रोजेक्ट लॉन्च किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने रविवार को घोषणा की थी 8 जून से राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में शॉपिंग मॉल्‍स, रेस्‍टोरेंट और मंदिर आमलोगों के लिए खोल दिए जाएंगे. लेकिन, होटल और बैंक्‍वेट हॉल (Banquet Hall) पूर्व की तरह ही बंद रहेंगे. इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रकोप से बचने के लिए वरिष्ठ नागरिकों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी थी. उन्होंने कहा था कि चिकित्सकों के अनुसार सीनियर सिटिजंस में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा ज्यादा रहता है. इसलिए वे लोग घर में ही रहें.

    वहीं, अब खबर है कि दिल्ली लीगल सर्विस अथॉरिटी (शाहदरा) ने घर में अकेले रह रहे सीनियर सिटिजंस (Senior citizens) के लिए वरिष्ठ सुरक्षा कवच प्रोजेक्ट लॉन्च किया है. अब सीनियर सिटिजंस को जरूरत की चीजें घर पर ही पहुंचाई जाएंगी. इसके लिए पहले वरिष्ठ नागरिकों को रजिस्ट्रेशन करना होगा. जानकारी के मुताबिक, खाने-पीने की चीजें और दवाइयां उन्हें घर पर ही उपलब्ध कराई जाएंगी.

    कड़कड़डूमा स्थित डीएलएसए के नंबरों पर फोन करना होगा
    एनबीटी के मुताबिक, लीगल एड से जुड़े वकील दिनेश कुमार गुप्ता का कहना है कि रजिस्ट्रेशन के लिए वरिष्ठ नागरिकों को पहले कड़कड़डूमा स्थित डीएलएसए के नंबरों पर फोन करना होगा. इसके बाद उनका नाम और पता दिल्ली पुलिस की सीनियर सिटिजन सिक्युरिटी सेल के पास चला जाएगा. फिर वहां से बीट स्टाफ आदि को वेरिफिकेशन के लिए भेजा जाएगा. सीनियर सिटिजन से आईडी और फोटो आदि लेकर उन्हें कार्ड जारी कर दिया जाएगा.

    इन नंबरों पर करना होगा कॉल
    दिनेश कुमार गुप्ता के अनुसार रजिस्टर्ड सीनियर सिटिजंस को उनकी जरूरत के सभी सामान घर पर ही उपलब्ध कराए जाएंगे. यदि किसी सीनियर सिटिजन की दवाई खत्म हो गई है तो वह दवाई का नाम या पर्चा आदि भेजकर उस दवाई को भी मंगा सकते हैं. उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज सुबह 11 बजे से शुरू होगी. सरकारी छुट्टी और सेकंड शनिवार को छोडकर वरिष्ठ नागरिक सुबह 11 बजे से  शाम 4 बजे तक कॉल कर सकते हैं. दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया कि बुगुर्ज नागरिकों को 22306870/22101456/9667992795 पर कॉल करना होगा.

    ये भी पढ़ें- 

    कल से खुलेंगे मॉल-मंदिर और बॉर्डर, यहां जानें आपको कितनी मिलेगी राहत

    फिर बंद हो सकती है शाहीन बाग-कालिंदी कुंज रोड, Delhi Police को लिखा पत्र

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज