Delhi Corona Death: कांग्रेस नेता और दिल्‍ली के पूर्व मंत्री वालिया की कोरोना ने ली जान, अपोलो अस्पताल में थे भर्ती

 डॉ. एके वालिया दिल्‍ली सरकार में मंत्री रहे थे.

डॉ. एके वालिया दिल्‍ली सरकार में मंत्री रहे थे.

दिल्‍ली के पूर्व मंत्री डॉ.ए.के.वालिया (Dr AK Walia) का कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माने जाने वाले वालिया ने दिल्ली के अपोलो अस्पताल में अंतिम सांस ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 8:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री डॉ.एके वालिया (Dr AK Walia) का कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली के अपोलो अस्पताल (Apollo Hospital in Delhi) में निधन हो गया है. उन्‍हें कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित होने पर भर्ती कराया गया था. डॉ.एके वालिया का पूरा नाम डॉ. अशोक कुमार वालिया था और उन्‍होंने 1993 में कांग्रेस पार्टी के साथ अपनी राजनीतिक पारी शुरू की थी.

यही नहीं, वह दिल्‍ली से चार बार विधायक चुने गए. तीन बार वह गीता कॉलोनी सीट और एक बार लक्ष्मी नगर सीट से चुनाव जीतकर दिल्‍ली विधानसभा पहुंचे. वालिया का जन्म और उनकी पढ़ाई लिखाई भी दिल्ली में ही हुई थी. पेश से डॉक्टर वालिया का पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में एक नर्सिंग होम भी है.

शीला दीक्षित सरकार में रहे मंत्री

शीला दीक्षित की सरकार में डॉ. एके वालिया ने राज्य मंत्री के रूप में काम किया था. इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य, शहरी विकास और भूमि और भवन विभागों पर काम करने के साथ ट्रांस यमुना क्षेत्र विकास बोर्ड के अध्यक्ष की भी जिम्‍मेदारी संभाली थी.
2017 में छोड़ी कांग्रेस और फिर...

बता दें कि डॉ. एके वालियाने अप्रैल 2017 में दिल्ली नगर निगम चुनावों से पहले टिकट नहीं मिलने की वजह से कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी. इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस पर रुपये लेकर टिकट बेचने का आरोप लगाया था. इसके बाद दिल्‍ली कांग्रेस में हड़कंप मच गया था. जबकि वह पूर्वी दिल्ली में काफी लोकप्रिय तो थे ही. हालांकि नगर निगम चुनाव के बाद एक बार फिर उनकी कांग्रेस में वापसी हो गयी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज