कोरोना से जंग हारे LNJP अस्‍पताल के डॉक्‍टर असीम गुप्ता, पत्‍नी भी थीं संक्रमित

डॉ असीम गुप्ता इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, पूर्वी दिल्ली के उपाध्यक्ष भी थे.
डॉ असीम गुप्ता इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, पूर्वी दिल्ली के उपाध्यक्ष भी थे.

दिल्‍ली के एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) के आइसीयू के इंचार्ज और सीनियर कंसलटेंट डॉ.असीम गुप्ता (Dr Asheem Gupta) की कोरोना से मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 28, 2020, 10:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) के आइसीयू के इंचार्ज और सीनियर कंसलटेंट डॉ.असीम गुप्ता (Dr Asheem Gupta) की कोरोना से मौत हो गई. एनैस्थिसिया के डॉक्‍टर गुप्‍ता पिछले दो हफ्ते से साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती थे और रविवार सुबह वह कोरोना से जंग हार गए. वे संक्रमित मरीजों के इलाज के दौरान पॉजिटिव पाए गए थे. यही नहीं, डॉक्‍टर गुप्‍ता की मौत के बाद उनके परिवार और चिकित्सक वर्ग में भी शोक की लहर दौड़ गई है.

आपको बता दें कि डॉक्‍टर असीम गुप्‍ता की पत्‍नी भी डॉक्‍टर हैं और वो भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गईं थीं, लेकिन वह ठीक होकर घर लौट गईं. जबकि कोरोना वायरस की महामारी से सैकड़ों मरीजों को ठीक करने वाले डॉक्‍टर गुप्‍ता को बचाया नहीं जा सका.

'कोविड की जंग बड़ी, कोई अकेला व्यक्ति नहीं निपट सकता'
इसी क्रम में आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लगातार कई ट्वीट किए. अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल मानते हैं कि कोविड-19 के खिलाफ जंग बहुत बड़ी है और कोई अकेला व्यक्ति या एजेंसी इससे अकेले निबट नहीं सकता. इसी के मद्देनजर सीएम ने सबको साथ लेकर चला और ऐसा लगता है कि उनकी कोशिशों का नतीजा बहुत जल्द सामने आएगा.
5.5 लाख लोगों के संक्रमित होने की एक्सपर्ट्स की आशंका गलत : सिसोदिया


अपने एक अन्य ट्वीट में सिसोदिया ने कहा कि पिछले हफ्ते हमने देखा कि चीजें नियंत्रित हो रही हैं और रिकवरी रेट 62 प्रतिशत तक पहुंच गया है. आज की तारीख में जितने लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं, उससे ज्यादा स्वस्थ भी हो रहे हैं. मौत का आंकड़ा लगातार घट रहा है. अपने एक और ट्वीट में सिसोदिया ने उम्मीद जताई कि आने वाले दिनों में स्थितियां लगातार बेहतर होंगी और संक्रमण का मामला उतना भयावह नहीं होगा जितना जून के पहले हफ्ते में दिखा था जब एक्सपर्ट्स ने यह आशंका जताई थी कि 31 जुलाई तक दिल्ली में 5.5 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके होंगे.

दिल्‍ली में जारी है कोरोना का कहर
राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. जबकि दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के 2889 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 83077 हो गयी है. इस समय 27847 एक्टिव केस हैं, तो अब तक 52607 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्‍चार्ज हो चुके हैं. जबकि आज हुई 65 मौतों के साथ दिल्‍ली में कोरोना वायरस की बीमारी से मरने वालों को आंकड़ा 2623 पर पहुंच गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज