लाइव टीवी

COVID-19: रेल भवन में संक्रमण का तीसरा मामला, रेलवे की वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: May 23, 2020, 9:08 AM IST
COVID-19: रेल भवन में संक्रमण का तीसरा मामला, रेलवे की वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित
हिमाचल में कोरोना संक्रमण. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रेल भवन (Rail Bhawan) से जुड़ा कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण का यह तीसरा मामला है. इसके बाद इमारत को संक्रमण मुक्त करने के मद्देनजर रेल भवन ने कार्यालय बंद कर दिया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) स्थित रेल भवन (Rail Bhawan) में काम करने वाली एक वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाई गईं हैं. इसके साथ ही इस इमारत से जुड़ा कोरोना वायरस संक्रमण का यह तीसरा मामला है. रेल भवन भारतीय रेलवे का मुख्यालय है. अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित कर्मी रेलवे सुरक्षा बल में कैडर पुनर्गठन पर काम कर रही थीं.

संक्रमित हो चुके हैं आरपीएफ के एक कर्मचारी
वह 13 मई को अंतिम बार कार्यालय आईं थीं, इसके बाद रेल भवन ने इमारत को संक्रमण मुक्त करने के मद्देनजर कार्यालय बंद कर दिया था क्योंकि उससे दो दिन पहले आरपीएफ के एक कर्मचारी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. उन्होंने बताया कि रेलवे अधिकारी राष्ट्रमंडल खेल गांव अपार्टमेंट में रहती हैं, जहां रेलवे के कई वरिष्ठ कर्मचारियों का घर है.

मधुमेह से पीड़ित हैं महिला कर्मी



अधिकारियों ने बताया कि महिला कर्मचारी के साथ एक संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी काम कर रहे थे, जिन्हें 14 दिन घर में क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है. वहीं कुछ कनिष्ठ कर्मचारियों को भी क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया है. सूत्रों ने बताया कि कर्मी पहले से मधुमेह से पीड़ित हैं. वह कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए हर तरह के एहतियात बरत रही थीं. उन्हें हल्का बुखार है और वह अभी घर पर ही निगरानी में हैं.



सबसे पहले एक कनिष्ठ कर्मी पाया गया गया था संक्रमित
रेल भवन की चौथी मंजिल पर सबसे पहले एक कनिष्ठ कर्मी संक्रमित पाया गया गया था. वहीं कार्यालय परिसर से बंदरों को भगाने के लिए रखे गए लंगूर को नियंत्रण में रखने वाला व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया था. इन सभी मामलों को देखते हुए रेलवे ने इमारत को संक्रमण मुक्त करने के लिए 14 और 15 मई को अपना कार्यालय बंद कर दिया था.

ये भी पढ़ें - 

योगी ने दिया विकास का विजन: सड़क बनाने को गोरखनाथ मंदिर की दीवार और 50 दुकानें तोड़ी गईं

COVID-19 से मौतों के आंकड़ें बताने का निर्देश दें, हाईकोर्ट में याचिका खारिज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 8:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading