गाज़ियाबाद में आज से ड्राइवरों और स्ट्रीट वेंडरों के लिए अलग वैक्सीनेशन सेंटर, जानें कहां बने सेंटर?

दोनों सेंटरों पर वॉक इन लगाई जाएगी वैक्‍सीन. (सांकेतिक तस्वीर)

Ghaziabad Health Department ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए ड्राइवर और स्‍ट्रीट वेंडरों के लिए अलग वैक्‍सीनेशन सेंटर बनाने का फैसला किया है, ताकि सैकड़ों लोगों के संपर्क में आने वाले चालक और स्‍ट्रीट वेंडर को संक्रमण से सुरक्षित बनाया जा सके.

  • Share this:
    गाजियाबाद. जिले में सोमवार से ड्राइवरों और स्‍ट्रीट वेंडरों के लिए अलग-अलग वैक्‍सीनेशन सेंटर बनाकर वैक्‍सीन लगाई जा रही है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने नगर निगम कार्यालय और आरटीओ कार्यालय में एक-एक वैक्‍सीनेशन सेंटर बनाया है, जहां पर कोरोना वैक्‍सीन लगाई जा रही है. इन दोनों सेंटरों के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्‍त  किए गए हैं, जो वैक्‍सीनेशन ड्राइव को मॉनिटर करेंगे.

    जिले के वैक्‍सीनेशन प्रभारी डॉ. नीरज अग्रवाल ने बताया कि रेहड़ी-पटरी, खोखे वाले और ड्राइवर दिन भर में तमाम लोगों के सीधा संपर्क में आते हैं. इसलिए इन लोगों के जरिए कोरोना के फैलने की आशंका अधिक रहती है. इसके अलावा इस वर्ग के तमाम लोग स्‍मार्टफोन भी नहीं रखते हैं, जिससे वैक्‍सीनेशन सेंटर के लिए स्‍लॉट लेना भी मुश्किल होता है. इसलिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा इन लोगों के लिए वर्कप्‍लेस में वैक्‍सीन लगाने का फैसला लिया गया है, जिससे अधिक से अधिक वेंडरों और ड्राइवरों को वैक्‍सीन लगाई जा सके.

    ये भी पढ़े:गाजियाबाद में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के डीएम ने बनाई टीम-9

    ड्राइवरों का आरटीओ कार्यालय से सीधा संपर्क होता है. इसलिए उनके लिए आरटीओ में वैक्‍सीनेशन सेंटर बनाया गया है. इसके लिए एआरटीओ विश्‍वजीत प्रताप सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है. वहीं, रेहड़ी-पटरी वालों का संपर्क नगर निगम से होता है. नगर निगम मुख्‍यालय में सेंटर बनाया गया है, जहां पर ये लोग वैक्‍सीन लगवा सकते हैं. इसके लिए नोडल अधिकारी नगर आयुक्‍त महेन्‍द्र सिंह तंवर को बनाया गया है. डॉ. नीरज अग्रवाल ने बताया कि लोग यहां पर जाकर वॉक इन वैक्‍सीन लगवा सकते हैं. उन्‍हें किसी भी तरह का स्‍लॉट लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ये सेंटर तब तक चलते रहेंगे, जब तक दोनों श्रेणी के लोग यहां पर वैक्‍सीन लगवाने के लिए आते रहेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.