40 ड्राइवरों का हत्यारा सीरियल किलर छुपा था दिल्ली में, क्राइम ब्रांच ने दबोचा
Chandigarh-City News in Hindi

40 ड्राइवरों का हत्यारा सीरियल किलर छुपा था दिल्ली में, क्राइम ब्रांच ने दबोचा
साल 2008 में उसे मौत की सजा हुई थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पेरोल पर फरार आरोपी देवेंद्र शर्मा शादी कर दिल्ली में छुप कर रह रहा था. उसके खिलाफ यूपी में नकली गैस एजेंसी खोलने के भी 2 केस थे. उसे किडनी ट्रांसप्लांट कांड में भी गिरफ्तार किया गया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. नारकोटिक्स सेल और क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने पेरोल पर फरार सीरियल किलर को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार व्यक्ति देवेंद्र शर्मा (Devendra Sharma) एमबीबीएस डॉक्टर से सीरियल किलर बना था. बापरोला इलाके से देवेंद्र शर्मा नाम के आरोपी सीरियल किलर (Serial killer) को गिरफ्तार किया गया है. वह जयपुर सेंट्रल जेल में हत्या के आरोप में आजीवन कारावास भुगत रहा था.

आरोपी देवेंद्र शर्मा के खिलाफ हत्या के केस में सजा भुगतने के दौरान पेरोल जंप करने के लिए जयपुर में मुकदमा दर्ज हुआ था. देवेंद्र शर्मा और उसके साथियों पर 2002-2004 के बीच दर्जनों ट्रक/टैक्सी ड्राइवर की हत्या का आरोप लगा था. हत्या के बाद वह डेड बॉडी को कासगंज स्थित हजारा नहर में फेंक दिया करता था, जहां मगरमच्छ उन्हें खा जाते थे. इसके बाद वह टैक्सी बेच देता था या मेरठ में कटवा देता था.

दिल्ली में छुप कर रह रहा था
हत्यारा देवेंद्र शर्मा पेरोल पर फरार होने के बाद गुपचुप तौर पर शादी कर के दिल्ली में छुप कर रह रहा था. देवेंद्र शर्मा पर उत्तर प्रदेश में नकली गैस एजेंसी खोलने के भी 2 केस दर्ज हुए थे. देवेंद्र शर्मा 2004 के कुख्यात किडनी ट्रांसप्लांट कांड में भी जयपुर, बल्लभगढ़ और गुड़गांव के केस में गिरफ्तार हुआ था. वह 125 से ज्यादा ट्रांसप्लांट कराए थे. उसके खिलाफ अपहरण और हत्या के दर्जनों मामले दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में 2002 के बाद दर्ज हुए थे, जिनमें कई केस में उस आजीवन कारावास की सजा हुई थी.
40 ड्राइवरों के कत्ल की बात कबूल की थी


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2005 में कमल सिंह टैक्सी ड्राइवर की हत्या के केस में देवेंद्र शर्मा और उसके दोनों साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गए थे. पुलिस रिमांड के दौरान सीरियल किलर देवेंद्र शर्मा ने 30 से 40 ड्राइवरों के कत्ल की बात कबूल की थी. हालांकि, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा था कि देवेंद्र शर्मा ने मेडिकल करियर छोड़कर अपराध की दुनिया में कदम क्यों रखा था इसका पता नहीं चल पाया है. साल 2008 में उसे मौत की सजा हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading