गाजियाबाद: मोदीनगर की फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 7 लोगों की मौत, 4 घायल
Delhi-Ncr News in Hindi

गाजियाबाद: मोदीनगर की फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 7 लोगों की मौत, 4 घायल
मोदीनगर स्थित एक फैक्ट्री में धमाके में 7 लोगों की जान चली गई. (फोटो- ANI)

मोदीनगर की फैक्ट्री में धमाके को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने डीएम और एसएसपी को मौके पर पहुंचने और घटना की रिपोर्ट शाम तक देने को कहा है.

  • Share this:
गाजियाबाद. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ के पास मोदीनगर (Modinagar) में मोमबत्ती की फैक्ट्री में आज दोपहर बाद बड़ा हादसा हो गया. मोदीनगर स्थित इस फैक्ट्री में अचानक जोरदार धमाका (Explosion in Factory) हुआ, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं, इस दर्दनाक हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडेय ने मामले की जानकारी देते हुए फैक्ट्री में धमाके की पुष्टि की है. हालांकि फैक्ट्री में धमाका किस वजह से हुआ, इन कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. घटना के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने तत्काल घटना पर संज्ञान लेते हुए डीएम और एसएसपी को मौके पर पहुंच राहत एवं बचाव कार्य शुरू करने का निर्देश दियाथा.वहीं, देश शाम इस पूरी घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं.

मोदीनगर स्थित मोमबत्ती फैक्ट्री में हुए धमाके के बाद जहां मौके पर मौजूद 7 लोगों की मौत हो गई, वहीं 4 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जोरदार धमाके से फैक्ट्री में आग लग गई. स्थानीय लोगों की सूचना पर तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. इसके अलावा पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी भी घटना का जायजा लेने पहुंचे. गाजियाबाद डीएम के मुताबिक हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हुए 4 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रशासन फैक्ट्री में धमाका और आग लगने के कारणों की जांच कर रहा है. फैक्ट्री में हुए धमाके में कुछ और लोगों के भी घायल होने की बात सामने आ रही है. लेकिन अभी तक प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है.
सीएम योगी ने लिया संज्ञानमोदीनगर हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल संज्ञान लिया है. सीएमओ कार्यालय की ओर से जारी निर्देश में गाजियाबाद जिले के डीएम और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया गया. साथ ही घटना की रिपोर्ट शाम तक देने का आदेश दिया गया है.

इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस फैक्ट्री में पटाखे बनाए जाते थे. पटाखा निर्माण के दौरान ही धमाका होने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, कुछ अन्य रिपोर्ट्स में अवैध रूप से चल रही इस फैक्ट्री में बम बनाए जाने की बात भी सामने आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading