Ghaziabad News- अब आसानी से लगवा सकेंगे कोरोना वैक्‍सीन, जानें क्‍या बदलाव हुआ?

नए फैसले से वैक्‍सीन लगवाने वालों को मिलेगी राहत

नए फैसले से वैक्‍सीन लगवाने वालों को मिलेगी राहत

वैक्‍सीन के लिए अब आधार कार्ड की अनिवार्यता खत्‍म कर दी गई है. कई अन्‍य विकल्‍प दे दिए गए हैं. जिसकी मदद से वैक्‍सीन लगवा सकते हैं.

  • Share this:

गाजियाबाद. अब जिले के वैक्‍सीन सेंटरों पर अब आसानी से कोरोना वैक्‍सीन लगवाई जा सकेगी. इसके लिए आधार कार्ड की अनिवार्यता खत्‍म कर दी गई है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने पहचान के लिए कई विकल्‍प दे दिए हैं, लोगों के पास दिए गए विकल्‍पों में कोई एक हो, तो वे वैक्‍सीन सेंटर पर जाकर वैक्‍सीन लगवा सकते हैं. यह व्‍यवस्‍था शुक्रवार से लागू कर दी जाएगी. इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं.

अभी तक कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के लिए पहचानपत्र के नाम पर आधार कार्ड की अनिवार्यता थी. रजिस्‍ट्रेशन के लिए आधार कार्ड का नंबर डालने का विकल्‍प आता था, लेकिन कई लोगों के पास मौके पर आधार कार्ड न होता था या गुम होने की वजह से वैक्‍सीन लगवाने में परेशानी हो रही थी. इसी को ध्‍यान में रखते हुए उत्‍तर  प्रदेश सरकार ने आधार कार्ड की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है. मौजूदा  समय 18 से 44 आयु वर्ग के सभी लोगों के वैक्‍सीनेशन अभियान चल रहा है. इस अभियान में अब आधार कार्ड की बाध्यता को समाप्त कर दिया गया है. अब वैक्‍सीन लगवाने के लिए निवास प्रमाणपत्र, लीज़ अनुबंध, बिजली का बिल, बैंक पास बुक, कंपनी द्वारा दिया गया प्रमाणपत्र मान्‍य होगा, लोग इसे दिखाकर वैक्‍सीन लगवा सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज