• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Pro-Taliban statements: भारत की आजादी की तुलना तालिबान से करने पर सपा सांसद के ख‍िलाफ प्रदर्शन

Pro-Taliban statements: भारत की आजादी की तुलना तालिबान से करने पर सपा सांसद के ख‍िलाफ प्रदर्शन

SP सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के विरुद्ध तत्काल राष्ट्रद्रोह का मुकद्दमा दर्ज करके गिरफ्तार करने की जोरदार मांग की.

SP सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के विरुद्ध तत्काल राष्ट्रद्रोह का मुकद्दमा दर्ज करके गिरफ्तार करने की जोरदार मांग की.

Pro-Taliban statements: समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क द्वारा अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता हथियाने की तुलना हिंदुस्तान की आजादी की लड़ाई से करने के विरोध में आज यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने कड़ा व‍िरोध जताया है. फ्रंट ने बर्क के सरकारी आवास 7, पंडित पंत मार्ग पर प्रदर्शन भी किया. प्रदर्शनकारियों ने नई दिल्ली के डीसीपी से सांसद के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज करके गिरफ्तार करने की मांग भी की है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. अफगान‍िस्‍तान (Afghanistan) में ताल‍िबान (Taliban) की हुकूमत के आने के बाद जहां पाक‍िस्‍तान (Pakistan) और चीन (China) इसका खुलकर समर्थन करने के ल‍िये आगे आ गये हैं. वहीं ताल‍िबान के जबरन कब्‍जे को कथ‍ित तौर पर समर्थन देने की आवाज भारत की स‍ियासत में भी उठने लगी है.

    ताजा मामला उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने (Shafiqur Rahman Barq) का सामने आया है. सपा सांसद ने इस ताल‍िबानी कब्‍जे की तुलना भारत की आजादी के संग्राम से करके जायज ठहरा दी है. सपा सांसद के इस बयान पर हिंदुवादी संगठनों ने केवल कड़ी जताई बल्‍क‍ि सांसद को ग‍िरफ्तार करके तत्‍काल राष्ट्रद्रोह (Sedition) का मुकद्दमा दर्ज करने की मांग भी की है.

    ये भी पढ़ें: UP: केस दर्ज होते ही SP सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के बदले सुर, जानिए अब सफाई में क्या बोले 

    समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क द्वारा अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता हथियाने की तुलना हिंदुस्तान की आजादी की लड़ाई से करने के विरोध में आज यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने कड़ा व‍िरोध जताया है. फ्रंट ने सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के सरकारी आवास 7, पंडित पंत मार्ग पर जबरदस्त प्रदर्शन भी किया. प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व फ्रंट के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष धर्मेंद्र बेदी ने क‍िया. नई दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज करके गिरफ्तार करने की मांग भी की गई.

    फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने शफीकुर्रहमान बर्क के निरंकुश वक्तव्य क‍ि कटु आलोचना करते हुए कहा कि सांसद के ऐसे वक्तव्य से देश में आंतकवाद को बढ़ावा मिलेगा. ऐसे नेताओं की शह पाकर देश विरोधी शक्तियों का मनोबल ऊंचा होता है और वह हिंदू त्योहारों पर धमकियों का सिलसिला शुरू कर समाज में आतंक फैलाना शुरू कर देते हैं. इन पर लगाम लगाना अत्यावश्यक है.

    ये भी पढ़ें: Sambhal News: तालिबान की तारीफ करने वाले सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर देशद्रोह का केस 

    उन्होंने सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के विरुद्ध तत्काल राष्ट्रद्रोह का मुकद्दमा दर्ज करके गिरफ्तार करने की जोरदार मांग की. प्रदर्शनकार‍ियों में अवध कुमार, रोमी चौहान, विकास ठाकुर, शंकर लाल, अशोक गुप्ता, संदीप, शिवम, सुमन प्रजापति आदि पदाधिकारी कार्यकर्ताओं सहित उपस्थित थे.

    ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में शुरू हुआ तालिबान का सितम, शिया नेता की मूर्ति तोड़ी, झंडे पर 3 का कत्ल; पढ़ें अब तक क्या-क्या हुआ 

    संभल के एसपी ने दी जानकारी-सपा सांसद पर दर्ज क‍िया राजद्रोह का मुकद्दमा
    बताते चलें क‍ि संभल के एसपी की ओर से जानकारी भी दी है क‍ि ‘यह शिकायत की गई कि सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान की तुलना भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से की है. ऐसे बयान राजद्रोह की श्रेणी में आते हैं. इसलिए उनके खिलाफ 124ए यानी कि राजद्रोह की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही 153ए और 295 भी लगाया गया है. उनके अलावा दो अन्य लोगों ने भी सोशल मीडिया पर वीडियो में ऐसी ही बातें कही हैं. उनके खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज