• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Afghanistan Taliban Conflict: तालिबान का समर्थन करने वाले शफीकुर्रहमान, नोमानी, मुनव्वर राना पर दर्ज हो राजद्रोह का मुकद्दमा: यूनाइटेड हिंदू फ्रंट

Afghanistan Taliban Conflict: तालिबान का समर्थन करने वाले शफीकुर्रहमान, नोमानी, मुनव्वर राना पर दर्ज हो राजद्रोह का मुकद्दमा: यूनाइटेड हिंदू फ्रंट

संत समाज ने राष्ट्रविरोधी शक्तियों व आतंकवादियों को प्रोत्साहन देने वाले वक्‍तव्‍यों की कड़ी आलोचना की है.

संत समाज ने राष्ट्रविरोधी शक्तियों व आतंकवादियों को प्रोत्साहन देने वाले वक्‍तव्‍यों की कड़ी आलोचना की है.

Afghanistan Taliban Conflict: हिंदू फ्रंट ने राजधानी दिल्ली में शीर्षस्थ संतों की बैठक में भारत सरकार से अपील की गई कि अफगानिस्तान से हिंदू और सिखों को शीघ्रतिशीघ्र भारत लाया जाए. इसके लिए भारत सरकार को चाहे कैसे भी कदम क्यों ना उठाने पड़े.

  • Share this:

    नई दिल्ली. यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने राजधानी दिल्ली में शीर्षस्थ संतों की बैठक में भारत सरकार (Government of India) से अपील की गई कि अफगानिस्तान (Afghanistan) से हिंदू और सिखों को शीघ्रतिशीघ्र भारत (India) लाया जाए. इसके लिए भारत सरकार को चाहे कैसे भी कदम क्यों ना उठाने पड़े.

    इसके साथ ही यह भी कहा गया कि सरकार एवं उसकी एजेंसियों को सुनिश्चित करना होगा कि हिंदुओं अथवा सिखों के भेष में अराजक तत्व भारत में ना घुस पाए.

    ये भी पढ़ें: Exclusive: अफ़ग़ान सांसद बोले- सरकार किसी की भी हो, अफ़ग़ानिस्तान के लोग चाहते हैं शांति

    बैठक में संतों ने एक स्वर में ऐसे राष्ट्र विरोधी तत्वों की कड़ी आलोचना की जो भारत में बैठकर तालिबान (Taliban) की क्रूरता का गुणगान कर रहे हैं.

    बैठक में फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने बताया कि कल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Parry) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के नई दिल्ली स्थित निवास पर फ्रंट कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर तालिबान के समर्थन में दिए गए वक्तव्य का कड़ा विरोध किया था.

    ये भी पढ़ें: 2021 का तालिबान 2001 जैसा नहीं, भारत को ‘‘खुले दिमाग से सोचना’’ चाहिए : यशवंत सिन्हा

    गोयल ने कहा कि देश के भीतर राष्ट्रविरोधी शक्तियों व आतंकवादियों को प्रोत्साहन देने के लिए एक साजिश के तहत तालिबान के समर्थन में वक्तव्य दिए जा रहे हैं, जिसकी हम कड़ी निंदा करते हैं.

    ये भी पढ़ें: Pro-Taliban statements: भारत की आजादी की तुलना तालिबान से करने पर सपा सांसद के ख‍िलाफ प्रदर्शन

    तालिबान (Taliban) की शान में कसीदे पढ़ने वाले शफीकुर्रहमान बर्क तथा इंडियन पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना सज्जाद नोमानी और शायर मुनव्वर राना के विरुद्ध तत्काल कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर उन के विरुद्ध राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग संतों की बैठक में की गई.

    बैठक में शामिल होने वाले संतों में स्वामी राघवानंद महाराज, महंत नवल किशोर दास, स्वामी कंचन गिरि  महाराज एवं महंत धीरेंद्र पुरी महाराज के नाम उल्लेखनीय हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज