लाइव टीवी

शाहीन बाग फायरिंग: पुलिस का दावा- AAP का कार्यकर्ता है कपिल, पति ने कहा-बिल्कुल गलत
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 12:32 PM IST
शाहीन बाग फायरिंग: पुलिस का दावा- AAP का कार्यकर्ता है कपिल, पति ने कहा-बिल्कुल गलत
पुलिस का दावा है कि उसने कपिल के मोबाइल से फोटो बरामद किए हैं (File Photo)

दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में प्रदर्शन स्थल पर गोलियां चलाने वाला कपिल गुर्जर को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आम आदमी पार्टी/आप (AAP) का सदस्य बताया है, इस पर कपिल के परिवार का कहना है कि उसका किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 12:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मंगलवार को कहा कि पिछले सप्ताह दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर गोलियां चलाने वाला कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी (AAP) का सदस्य है, जिसके बाद बीजेपी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर देश की सुरक्षा के साथ खेलने का आरेाप लगाया. वहीं, कपिल के पिता और भाई ने पुलिस के दावों से इनकार किया है. कपिल गुर्जर के पिता और भाई का कहना है कि उन्होंने कोई आम आदमी पार्टी जॉइन नहीं की थी. मीडिया में जो खबर पुलिस के हवाले से चल रही है वो गलत है.

कपिल गुर्जर के पिता गजेंद्र सिंह ने कहा, 'कोई अगर AAP के पास आएगा तो AAP उसका सम्मान करेंगे. ऐसे ही हमारे साथ हुआ. आम आदमी पार्टी के नेता आए और हमने उनका सम्मान किया, लेकिन कोई पार्टी जॉइन नहीं की.'

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?
पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) राजेश देव ने कहा कि वह और उसके पिता 2019 की शुरुआत में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, कपिल गुर्जर का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है. पुलिस ने उसके और उसके पिता के AAP में शामिल होने के वॉट्सऐप डाटा और तस्वीरें जुटायी हैं. पुलिस ने कपिल की आप नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ तस्वीरें भी जारी कीं.



बीजेपी ने लगाया केजरीवाल पर देश की सुरक्षा के साथ खेलने का आरोप
वहीं, आम आदमी पार्टी पर प्रहार करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने केजरीवाल पर देश की सुरक्षा के साथ खेलने का आरोप लगाया. नड्डा ने कहा कि लोग AAP को मुंहतोड़ जवाब देंगे. उन्होंने कहा, 'मैं केजरीवाल को स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि यह देश किसी भी चुनाव, किसी भी सरकार से बड़ा है और यह देश उन लोगों को माफ नहीं करेगा जो उसकी सुरक्षा के साथ खेलते हैं. दिल्ली के लोग मुंहतोड़ जवाब देंगे.'कपिल के चाचा ने भी कहा-परिवार को कोई सदस्य किसी पार्टी में नहीं
हालांकि, कपिल के परिवार ने पुलिस के दावे का खंडन किया. कपिल बैसला गुर्जर के चाचा फतेह सिंह ने कहा, 'मुझे पता नहीं कि कहां से ये फोटो आ गए हैं. मेरे भतीजे कपिल का किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है. न ही मेरे परिवार का कोई सदस्य किसी पार्टी से जुड़ा हुआ है. मेरे भाई गजेंद्र सिंह (कपिल के पिता) ने 2008 में बहुजन समाज पार्टी की ओर से विधानसभा चुनाव लड़ा था और वह हार गए थे. उसके बाद से हमारे परिवार में किसी का भी किसी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध ही नहीं रहा.'

'किसी बड़े षड्यंत्र का हिस्सा हो सकती है शाहीन बाग में हुआ गोलीकांड'
इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने कपिल बैसला की पुलिस हिरासत मंगलवार को दो दिन के लिए बढ़ा दी. बैसला को शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन के दौरान हवा में गोली चलाने के लिए गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस ने अदालत में कहा कि हवा में गोली चलाने की घटना किसी बड़े षड्यंत्र का हिस्सा हो सकती है, जिसके बाद चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट गुरमोहिना कौर ने कपिल बैसला की हिरासत की अवधि बढ़ाई. बता दें, पुलिस ने जांच के लिए केवल एक ही दिन मिलने का हवाला देते हुए बैसला की चार दिन की रिमांड मांगी थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 10:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर