• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • शाहीन बाग ने PM मोदी के लिए खोला 'दिल का दरवाजा', इस अंदाज में दिया न्योता

शाहीन बाग ने PM मोदी के लिए खोला 'दिल का दरवाजा', इस अंदाज में दिया न्योता

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी वेलेंटाइन डे के मौके पर दिल वाली तख्तियां लेकर प्रदर्शन करते दिखे. (फोटो साभार: ANI)

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी वेलेंटाइन डे के मौके पर दिल वाली तख्तियां लेकर प्रदर्शन करते दिखे. (फोटो साभार: ANI)

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी वैलेंटाइन डे (Valentine Day) के मौके पर दिल वाली तख्तियां लेकर प्रदर्शन करते दिखे. इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से यहां आने की अपील की है. इन तख्तियों पर लिखा है कि पीएम मोदी आप शाहीन बाग आइए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ दो महीने से ज्यादा समय से प्रदर्शन चल रहा है. शाहीन बाग का मुद्दा दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के दौरान भी छाया रहा. इस पर जमकर राजनीति हुई. लेकिन शुक्रवार को यहां कुछ अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है. शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी वैलेंटाइन डे (Valentine Day) के मौके पर दिल वाली तख्तियां लेकर प्रदर्शन करते दिखे. इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से यहां आने की अपील की है. इन तख्तियों (Cutouts) पर लिखा है, 'पीएम मोदी आप शाहीन बाग आइए'.



    15 दिसंबर को हुई थी प्रदर्शनों की शुरुआत
    दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले साल 15 दिसंबर को CAA के खिलाफ प्रदर्शन की शुरुआत हुई थी. जामिया नगर में सीएए के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के ठीक बाद शुरू हुए शाहीन बाग प्रदर्शन में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता और सोशल एक्टिविस्टों ने मंच साझा किया. देश के कई अन्य राज्यों में भी शाहीन बाग की तर्ज पर प्रदर्शन हो रहे हैं. यूपी के अलीगढ़ और प्रयागराज में भी मुस्लिम समाज के लोग और छात्र संशोधित नागरिकता कानून, एनआरसी और सीएए का लगातार विरोध कर रहे हैं.

    लोकसभा में भी उठा था मामला
    मंगलवार (11 फरवरी) को लोकसभा में भी यह मुद्दा उठाया गया था. इस दौरान सड़क बंद करने वालों पर कार्रवाई, प्रदर्शन के चलते होने वाले नुकसान की भरपाई और भविष्य में कोई इस तरह का प्रदर्शन न करे, इसके लिए कानून बनाने से जुड़े प्रश्न बीजेपी के एक एमपी ने पूछे थे.

    आम लोगों की समस्याएं बढ़ने का दिया जा रहा हवाला
    शाहीन बाग में चल रहे इस प्रदर्शन के कारण आम लोगों की समस्याएं बढ़ने की बात भी कही जा रही है. बताया जा रहा है इस प्रदर्शन की वजह से दिल्ली के बदरपुर, कालिंदी कुंज और दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के अन्य इलाकों को नोएडा से जोड़ने वाली मुख्य सड़क लंबे समय से बंद है. जिस कारण आम लोगों को समस्याएं हो रही है.

    ये भी पढ़ें: 

    मुश्किलों भरा रहा इन दो खिलाड़ियों का सफर, अब बंधेंगे एक डोर से

    हाजीपुर में होटलों में पुलिस की रेड में आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए 10 जोड़े

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज