शरजील इमाम मामला: दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट में जवाब दाखिल कर जांच के लिए मांगा और समय
Delhi-Ncr News in Hindi

शरजील इमाम मामला: दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट में जवाब दाखिल कर जांच के लिए मांगा और समय
देशविरोधी और भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम को इसी साल जनवरी में बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ट्रायल कोर्ट के 25 अप्रैल के आदेश को चुनौती देने वाले शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की याचिका पर दिल्ली हाइकोर्ट (Delhi High Court) में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल किया है. इस रिपोर्ट में शरजील इमाम की जमानत का विरोध किया गया है

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में जवाब दाखिल कर कहा है कि उसे शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के खिलाफ जांच के लिए और समय की जरूरत है. इस काम में वाट्सएप और टेलीफोनिक कॉल के माध्यम से मदद ली जा रही है. जांच एजेंसी ने कोरोनावायरस (COVID-19) के चलते लागू लॉकडॉउन (Lockdown) के दौरान शरजील से वाट्सएप और टेलिफोनिक कॉल के माध्यम से संपर्क किया था.

दिल्ली पुलिस ने ट्रायल कोर्ट के 25 अप्रैल के आदेश को चुनौती देने वाले शरजील इमाम की याचिका पर दिल्ली हाइकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल किया है. इस रिपोर्ट में शरजील इमाम की जमानत का विरोध किया गया है. दरअसल शरजील ने 25 अप्रैल के कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है जिसमें दिल्ली पुलिस को गैर कानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम के तहत दर्ज मामले में जांच पूरी करने के लिये 90 दिन की तय सीमा से अतिरिक्त समय की इजाजत दी गई थी.

AMU के मंच से देशविरोधी भाषण देने का आरोप
बता दें कि इसी साल जनवरी में जेएनयू के छात्र शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उसने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के मंच से पूर्वोत्तर के राज्य असम को भारत से काटने की बात कही थी. उसने कहा कि मुसलमानों को अपनी ताकत दिखाते हुए कम से कम एक महीने तक असम का संपर्क भारत से काट देना चाहिए. इसके लिए रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डाल देना चाहिए कि उसे साफ करते-करते कम से कम एक महीने का समय लग जाए. हालांकि न्यूज़ 18 अपनी ओर से इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता.



वीडियो वायरल होने के बाद शरजील की गिरफ्तारी के लिए देश भर में छापेमारी की जाने लगी. इस दौरान 28 जनवरी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आरोपी शरजील इमाम को उसके गृह राज्य बिहार के जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद शरजील इमाम तिहाड़ जेल में बंद है.
First published: June 5, 2020, 7:07 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading