Home /News /delhi-ncr /

Sharjeel Imam Case: दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने एक दिन और बढ़ाई पुलिस कस्टडी

Sharjeel Imam Case: दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने एक दिन और बढ़ाई पुलिस कस्टडी

शरजील इमाम को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है .  (फाइल फोटो)

शरजील इमाम को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है . (फाइल फोटो)

Sharjeel Imam Case Update: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शारजील की पुलिस हिरासत बढ़ाने की मांग की थी. इसके बाद दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने पुलिस कस्टडी एक दिन और बढ़ा दी है.

    दिल्ली. राजद्रोह (Sedition) के मामले में फंसे जेएनयू (JNU) के छात्र शरजील इमाम की मुश्कीलें फिर बढ़ गई हैं. दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने सोमवार को जेएनयू छात्र शारजील इमाम (Sharjeel Imam) की पुलिस हिरासत एक और दिन के लिए बढ़ा दी. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर-पूर्व जिले में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शारजील की पुलिस हिरासत बढ़ाने की मांग की थी. इस पर कोर्ट ने फैसला सुनाया है.

    मालूम हो कि एसआईटी ने दिल्ली हिंसा मामले में शरजील इमाम के खिलाफ यहां के एक अदालत में एक और आरोप पत्र दायर किया है. एसआईटी ने दिल्ली हिंसा मामले में तफ्तीश के दौरान मिले सबूतों के आधार पर यह आरोप पत्र दायर किया है. इस आरोप पत्र में एसआईटी ने कहा है कि पिछले साल जब नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया यूनिवर्सिटी के बाहर और शाहीनबाग में प्रदर्शन चल रहे थे, तो शरजील इमाम पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कई संदिग्ध आरोपियों के संपर्क में थे. वो इस संस्था का सहारा लेते हुए एक विशेष धर्म संप्रदाय से जुड़े हजारों लोगों को बरगलाने की कोशिश में जुटे थे.





    ये भी पढ़ें: COVID-19 की गिरफ्त में फंसी योगी सरकार, 40 फीसदी कैबिनेट मंत्री हुए संक्रमित

    शरजील पर लगे कई गंभीर आरोप

    इसके साथ ही शरजील देश में कई राज्यों में शुरू होने वाले आंदोलन के दौरान चक्का जाम और बड़े स्तर का विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में था. साथ ही इस नए आरोप पत्र में शरजील इमाम के बारे में कई महत्वपूर्ण सबूतों के आधार पर कई संगीन आरोप लगाए गए हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शरजील इमाम पूरे देश के अंदर एक बड़ा मुहिम चलाते हुए नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन की शुरूआत करने की फिराक में था. उसे इस बात का भी आभास था कि इससे वह देश भर में काफी चर्चित युवा नेता बन जाएगा. लिहाजा मामले की गंभीरता को देखते हुए शरजील के खिलाफ राजद्रोह का आरोप लगाते हुए कई और संगीन धाराओं के बारे में आरोप पत्र में विस्तार से कोर्ट को जानकारी दी गई है.

    Tags: Chief Minister Arvind Kejriwal, Delhi, Delhi Government, Delhi latest news, Delhi Riot

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर