होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली दंगा केस में शरजील इमाम को बड़ा झटका, कोर्ट ने नहीं दी जमानत; दी यह दलील

दिल्ली दंगा केस में शरजील इमाम को बड़ा झटका, कोर्ट ने नहीं दी जमानत; दी यह दलील

शरजील इमाम को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है और बेल की याजिका खारिज हो गई है. (Photo-Twitter)

शरजील इमाम को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है और बेल की याजिका खारिज हो गई है. (Photo-Twitter)

दिल्ली की एक अदालत ने 2020 के उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों के पीछे कथित साजिश से जुड़े एक मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्ववि ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली: दिल्ली दंगों से जुड़े यूएपीए केस में आरोपी और जेएनयू के पूर्व छात्र शरजील इमाम को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली की एक अदालत ने 2020 के उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों के पीछे कथित साजिश से जुड़े एक मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र शरजील इमाम की जमानत याचिका सोमवार को खारिज कर दी.

    कड़कड़डूमा कोर्ट के विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत ने इमाम को राहत देने से इनकार कर दिया. अदालत ने कहा कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों को सच मानने के लिए उचित आधार हैं. बता दें कि शरजील इमाम पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर सरकार के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का आरोप है.

    उस पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और कड़े गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं. गौरतलब है कि फरवरी 2020 में सीएए के समर्थकों और उसके विरोधियों के बीच हिंसा नियंत्रण से बाहर हो जाने के बाद उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक दंगे हुए थे.

    बता दें कि बीते दिनों दिल्ली की अदालत ने दिल्ली हिंसा मामले के आरोपी शरजील इमाम की आवाज का नमूना लेने के लिए दिल्ली पुलिस की याचिका को स्वीकार कर लिया. दिल्ली पुलिस शरजील इमाम की आवाज की तुलना आसनसोल और बिहार में कथित तौर पर उनके द्वारा दिए गए भड़काऊ भाषण के वीडियो से करना चाहती है.

    Tags: Delhi news, Delhi riots case

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें