लाइव टीवी

शरजील इमाम ने कबूला- वीडियो से नहीं हुई छेड़छाड़, भाषण देने का कोई पछतावा नहीं: सूत्र
Patna News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 11:25 AM IST
शरजील इमाम ने कबूला- वीडियो से नहीं हुई छेड़छाड़, भाषण देने का कोई पछतावा नहीं: सूत्र
शरजील इमाम ने कहा कि नहीं हुई वीडियो से कोई छेड़छाड़ (फाइल फोटो)

विवादास्‍पद वीडियो के वायरल होने के बाद देशद्रोह का आरोपों में घिरे शरजील इमाम (Sharjeel Imam) ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसे भाषण देने का कोई पछतावा नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 11:25 AM IST
  • Share this:
(आनंद तिवारी)

नई दिल्‍ली. देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार JNU के शोध छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) ने बेहद ही चौंकाने वाली बात कही है. पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक शरजील ने क्राइम ब्रांच द्वारा की गई पूछताछ में विवादास्‍पद वीडियो के साथ छेड़छाड़ की बात से इनकार किया है. पूछताछ में उसने बताया कि वीडियो के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है. पुलिस के मुताबिक शरजील ने कहा, 'वीडियो मेरा ही है. इसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है, लेकिन यह मेरा पूरा क्लिप नहीं है.'

'भाषण देने का पछतावा नहीं'
पुलिस ने पूछताछ को लेकर दूसरी चौंकाने वाली बात भी कही. उनके अनुसार, शरजील ने कहा कि भाषण देने का उसे कोई पछतावा नहीं है और वह अपना विरोध जारी रखेगा. बता दें कि शरजील को बिहार के जहानाबाद से 28 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था. उसे पूछताछ के लिए दिल्‍ली लाया गया है. शरजील के खिलाफ कई राज्‍यों में मामले दर्ज किए गए हैं.

जहानाबाद से हुई गिरफ्तारी
गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार (28 जनवरी) को शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था. इस ऑपरेशन में स्थानीय पुलिस भी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम के साथ थी. शरजील इमाम को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव कर रहे थे. इससे पहले सोमवार को पुलिस ने बिहार के जहानाबाद ने शरजील के पैतृक आवास पर रेड डालकर उसके भाई मुजम्मिल इमाम को हिरासत में लिया था. वहीं, सोमवार को ही दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम की तलाश में मुंबई, पटना, दिल्ली में छापेमारी की थी.

JNU स्टूडेंट पर भड़काऊ भाषण देने का आरोपबता दें कि चार दिन पहले शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के मंच से पूर्वोत्तर के राज्य असम को भारत से काटने की बात कह रहा है. उसने कहा कि मुसलमानों को अपनी ताकत दिखाते हुए कम से कम एक महीने तक असम का संपर्क भारत से काट देना चाहिए. इसके लिए रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डाल देना चाहिए कि उसे साफ करते-करते कम से कम एक महीने का समय लग जाए. न्यूज़ 18 इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता.

 

ये भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड को मोहरा बनाकर पुलिस ने शरजील इमाम को किया गिरफ्तार, जानें पूरी कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 10:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर