होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

दिल्ली पुलिस को शरजील इमाम के फ्लैट से मिला उसका लैपटॉप और कंप्यूटर, CAA विरोधी पोस्टर भी जब्त

दिल्ली पुलिस को शरजील इमाम के फ्लैट से मिला उसका लैपटॉप और कंप्यूटर, CAA विरोधी पोस्टर भी जब्त

देश विरोधी भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था (File Photo)

देश विरोधी भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था (File Photo)

दिल्ली पुलिस ने बताया कि शरजील इमाम ने CAA और NRC विरोधी पर्चे बनाए थे जिसमें गुमराह करने और भयभीत करने वाले तथ्य थे. उसने ये पर्चे कई मस्जिदों में बंटवाए थे. इसकी भी प्रति प्राप्त कर ली गई है. साथ ही जिस दुकान से इन सभी की फोटोकॉपी कराई गई थी उसकी पहचान भी कर ली गई है

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. देश विरोधी भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के दिल्ली के वसंत कुंज इलाके स्थित उसके फ्लैट से दिल्ली पुलिस ने लैपटॉप और नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधी पोस्टर जब्त किए हैं. पुलिस उपायुक्त (क्राइम) राजेश देव ने बताया कि जांच के दौरान वसंत कुंज के उसके किराए के फ्लैट से एक लैपटॉप और एक कंप्यूटर (डेस्कटॉप) बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बिहार के जहानाबाद जिले स्थित शरजील के घर से उसका मोबाइल फोन बरामद किया गया था.

    मस्जिदों में बंटवाए थे गुमराह और भयभीत करने वाले पर्चे
    दिल्ली पुलिस ने बताया कि शरजील इमाम ने CAA और NRC विरोधी पर्चे बनाए थे जिसमें गुमराह करने और भयभीत करने वाले तथ्य थे. उसने ये पर्चे कई मस्जिदों में बंटवाए थे. इसकी भी प्रति (कॉपी) प्राप्त कर ली गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि जिस दुकान से इन सभी की फोटोकॉपी कराई गई थी उसकी पहचान भी कर ली गई है.

    देशद्रोह केस में आरोपी शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार
    बता दें कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने बीते मंगलवार को बिहार के जहानाबाद स्थित काको थाना क्षेत्र से शरजील इमाम को गिरफ्तार किया था. इस ऑपरेशन में स्थानीय पुलिस भी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम के साथ थी. शरजील इमाम को गिरफ्तार करने वाली टीम का नेतृत्व दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव कर रहे थे.

    जेएनयू के पूर्व छात्र शरजील इमाम पर देश विरोधी भड़काऊ बयान देने का आरोप है. उसने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मंच से CAA और NRC का विरोध करते हुए असम को शेष भारत से काट देने की बात कही थी. उसने कहा था कि अगर पांच लाख मुस्लिम एक हो जाएं तो असम का संपर्क देश के बाकी हिस्से से कम से कम एक महीने के लिए काट दिया जाएगा. उसने 'चिकन नेक' का जिक्र करते हुए कहा था कि रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा गिरा दो कि उसे हटाने में कम से कम एक महीने का समय लग जाए.

    (एजेंसी इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें  - 

    महाबल मिश्रा को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला, बेटे को मिला है आप से टिकट

    जामिया हिंसा: केजरीवाल बोले- हम बच्चों को कलम दे रहे हैं, वे दे रहे हैं बंदूक

    Tags: CAA, Citizenship Act, Delhi, Delhi police, Jamia University, New Delhi, Sedition Charges, Sharjeel Imam

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर