कासगंज का शार्पशूटर तनवीर दिल्ली पुलिस के एनकाउंटर में गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

कासगंज का शार्पशूटर तनवीर दिल्ली पुलिस के एनकाउंटर में गिरफ्तार
पुलिस ने तनवीर पर 70 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.

यूपी में कासगंज के रहने वाले तनवीर पर 2016 में प्रह्लादपुर इलाके में पुलिस पर फायरिंग करके फरार होने का आरोप है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2018, 3:25 PM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश के कासगंज के रहने वाले शार्पशूटर तनवीर उर्फ मुन्नवर को दिल्ली पुलिस ने ओखला मंडी इलाके में सोमवार तड़के हुए एनकाउंटर में धर दबोचा. दिल्ली में हुए डबल मर्डर केस और पुलिस पर फायरिंग सहित तनवीर कई मामलों में वांटेड था और पुलिस ने 70 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.

तनवीर पर 2016 में प्रह्लादपुर इलाके में पुलिस पर फायरिंग करके फरार होने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक, अक्टूबर 2017 में दिल्ली के ब्रह्मपुरी और विजय पार्क इलाके में दो लड़कों की हत्या के मामले में वॉन्टेड था. इन दोनों हत्याओं की लाइव सीसीटीवी फुटेज सामने आई थी. इसके अलावा उस पर उत्तर प्रदेश के बदायूं में भी हत्या का मामला दर्ज है. वहीं कासगंज में 26 जनवरी को भड़की सांप्रदायिक हिंसा को लेकर भी पुलिस उससे पूछताछ कर सकती है.

पुलिस के मुताबिक, सोमवार तड़के उन्हें जानकारी मिली कि तनवीर एक स्विफ्ट कार में ओखला इलाके में आने वाला है. पुलिस ने उसे वहीं दबोचने के लिए सड़क पर बैरिकेडिंग कर रखी थी, ऐसे में वहां खुद को घिरा हुआ देख उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. हालांकि पुलिस भी इसके लिए पहले से तैयार थी और उसने भी जवाबी कार्रवाई की.



तनवीर इतना शातिर था कि पुलिस की गोलियों से बचने के लिए उसने पहले से बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखा था. वहीं इस शूटआउट में पुलिस इंस्पेक्टर राजेंद्र पहलवान और सब इंस्पेक्टर प्रवेश कसाना को भी इस  गोली लगी है. हालांकि उन्होंने भी बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर रखी थी, जिस कारण उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं लगी.
पुलिस के मुताबिक, तनवीर छेनू गैंग का सदस्य है. 2017 में हुए डबल मर्डर के बाद छेनू गैंग के एक मेंबर को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन पुलिस को इसकी तलाश थी. पुलिस ने बताया कि इसके साथ इसका एक और साथी था, जो भागने में कामयाब हो गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज