लाइव टीवी

शशि थरूर को झटका, कोर्ट का सुनंदा पुष्‍कर के ट्वीट को सुनवाई में शामिल करने से इनकार

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 8:46 PM IST
शशि थरूर को झटका, कोर्ट का सुनंदा पुष्‍कर के ट्वीट को सुनवाई में शामिल करने से इनकार
सुनंदा पुष्कर मौत मामले में चल रही है सुनवाई

शशि थरूर (Shashi Tharoor) के वकीलों ने पुष्कर द्वारा उनके निधन से ठीक पहले किए गए ट्वीट को चार्जशीट का हिस्सा बनाने की मांग की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 8:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुनंदा पुष्कर (Sunanda Pushkar) मौत के केस में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मौत से पहले सुनंदा पुष्कर के ट्वीट को सुनवाई का हिस्सा बनाने से इनकार कर दिया है. शशि थरूर (Shashi Tharoor) के वकीलों ने पुष्कर द्वारा उनके निधन से ठीक पहले किए गए ट्वीट को चार्जशीट का हिस्सा बनाने की मांग की थी.

शशि थरूर के वकील ने दी ये दलील
दरअसल कांग्रेस नेता शशि थरूर का ने कोर्ट में आवेदन किया था कि दिल्ली पुलिस सुनंदा पुष्कर मौत मामले में मनोवैज्ञानिक पोस्टमोर्टम की बात पर भरोसा कर रही है, लेकिन जो उसने खुद ट्वीटर व बीबीएम पर मौत से पहले लिखा उस पर भरोसा नहीं कर रही है. मौत से पहले उसके इन संदेशों में काफी पॉजीटिव बातें लिखीं गई हैं. सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 को होटल लीला में मृत पाई गई थीं और दिल्ली पुलिस ने मई 2018 में आरोप पत्र दाखिल किया था.

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में नहीम रखे थे ये तथ्य

राउज एवेन्यू अदालत में शशि थरूर के वकील ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने आरोप पत्र के साथ मनोवैज्ञानिक पोस्ट मोर्टम रिपोर्ट कोर्ट में पेश की है. यह रिपोर्ट डॉक्टरों ने सुनंदा के परिवार, उसके दोस्तों, जानकारों व नौकरों से बातचीत के आधार पर तैयार की थी लेकिन पुलिस ने उस संदेशों को कोर्ट में पेश नहीं किया जो उसने खुद मौत से पहले लिखे थे.

आगे कहा गया कि सुनंदा पुष्कर ने 17 जनवरी 2014 की सुबह अपने ट्विटर पर संदेश पोस्ट किया था. इनमें उसने बेहद सकारात्मक बातें लिखी थीं. इन्हें पढ़कर कहीं लगता कि वह किसी दबाव में थी और खुदकुशी कर सकती थीं.

ये भी पढ़ें: Jamia Protest: जामिया में गोली चलाने वाले शख्स ने लगाए ये नारे, देखें VIDEO

Delhi Metro Alert: तीन मेट्रो स्‍टेशन बंद, यात्रा से पहले पढ़ लें यह खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 5:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर