जहां बजती थी 'शहनाई' वहां अब होगा कोरोना मरीजों का इलाज, दिल्ली का ये बैंक्वेट हॉल बना कोविड केयर सेंटर

दिल्ली में बना कोविड केयर सेंटर.

दिल्ली में बना कोविड केयर सेंटर.

Delhi Corona Cases: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए आम आदमी पार्टी की सरकार ने बैंक्वेट हॉल को कोविड केयर सेंटर में बदलने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 5:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बैंक्वेट हॉल को कोविड केयर सेंटर में बदलने का फैसला किया है. एलएनजेपी के पास बने शहनाई बैंक्वेट हॉल को 100 बेड के कोविड केयर सेंटर में बदला गया है. ये कोविड केयर सेंटर LNJP अस्पताल का ही विस्तार है. जानकारी के मुताबिक यहां हल्के से मध्यम लक्षण वाले मरीजों को रखा जाएगा. बैंक्वेट हॉल में बने इसको वेट केयर सेंटर को कल शुरू कर दिया गया. इस कोविड केयर सेंटर का ज़िम्मा संभाल रही 'डॉक्टर फ़ॉर यू' संस्था के प्रेसिडेंट डॉक्टर रजत जैन ने बताया कि ' इस सेंटर को LNJP का भार कम करने के लिए शुरू किया गया है.

डॉक्टर जैन ने बताया कि अभी LNJP में 1500 बेड कोरोना के लिए सुरक्षित हैं. इस सेंटर में ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ डॉक्टरों और नर्सेज की ड्यूटी रहेगी, यहां वे मरीज़ लाए जाएंगे जिन्हें हल्के लक्षण हैं या जिन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट की ज़रूरत है.' डॉक्टर रजत जैन ने बताया कि 'जिस हिसाब से कोरोना केस बढ़ रहे है उससे लगता है इन्फेक्शन रेट बहुत ज्यादा है। ये वेव कहां जाकर रुकेगी कहा नहीं जा सकता. इसलिए हमारी अपील है कि जिसे ज़रूरत हो वही अस्पताल की तरफ रुख करे'.

Youtube Video

पिछले साल भी की गई थी व्यवस्था

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज