लाइव टीवी

Delhi Assembly Election: अकाली दल का यू-टर्न, BJP को समर्थन का ऐलान किया

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 8:01 PM IST
Delhi Assembly Election: अकाली दल का यू-टर्न, BJP को समर्थन का ऐलान किया
अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के साथ जेपी नड्डा (पीटीआई फोटो)

जेपी नड्डा (JP Nadda) ने अकाली दल (Akali Dal) के साथ बीजेपी (BJP) के रिश्तों को पुराना और मजबूत बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 8:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) ने बीजेपी (BJP) को समर्थन देने का ऐलान किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने इसकी जानकारी दी.

अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेपी नड्डा ने अकाली दल के साथ बीजेपी के रिश्तों को पुराना और मजबूत बताया. उन्होंने दिल्ली चुनावों में बीजेपी का समर्थन देने के लिए अकाली दल को धन्यवाद दिया.



इस मौके पर सुखबीर सिंह बादल ने कहा, "हमने गठबंधन कभी नहीं तोड़ा. हमने सिर्फ अलग से चुनाव लड़ने का फैसला किया. हम शुरू से ही सीएए का समर्थन कर रहे हैं. हम पाकिस्तान और अफगानिस्तान में उत्पीड़न के शिकार सिखों को नागरिकता देने के लिए राजनाथ सिंह और अमित शाह के पास गए."

बादल ने कहा कि अकाली दल और बीजेपी का गठबंधन केवल एक राजनीतिक गठबंधन नहीं है. यह भावनाओं, शांति, भविष्य और पंजाब और देश के हितों के लिए बंधा है. कुछ गलतफहमियां थीं, जिन्हें सुलझा लिया गया है.अकाली दल नहीं लड़ रही दिल्ली चुनाव
बता दें कि सीएए पर मतभेदों को लेकर अकाली दल ने दिल्ली में चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया था. अकाली दल के नेता मजिंदर सिंह सिरसा ने कहा था, "बीजेपी और अकाली दल के पुराने रिश्ते रहे हैं. सुखबीर बादल ने जो सीएए को लेकर जो स्टैंड लिया, उस पर बात बार-बार चर्चा होती रही कि अकाली दल को अपने रुख पर पुनर्विचार करना चाहिए. इसलिए हमने दिल्ली में चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया है."

ये भी पढ़ें-

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ ACB ने दर्ज की FIR

Jamia Violence: पुलिस ने जारी की 70 लोगों की तस्‍वीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 7:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर