लाइव टीवी

शिवराज सिंह चौहान का तंज- हनुमानजी से आज के ‘लंकेश्‍वर’ भी भयभीत
Bhopal News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 12:40 PM IST
शिवराज सिंह चौहान का तंज- हनुमानजी से आज के ‘लंकेश्‍वर’ भी भयभीत
एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बिना किसी का नाम लिए एक तंज कसा है. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने NEWS 18 के खास कार्यक्रम 'AGENDA DELHI' में हनुमान चालीसा का पाठ किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 12:40 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बिना किसी का नाम लिए मंगलवार को तंज कसा है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा, 'हनुमानजी से आज के 'लंकेश्वर भी भयभीत होते हैं. बोलो महाबली श्री हनुमान की जय!' बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने 3 फरवरी को News18 इंडिया के 'एजेंडा दिल्ली' कार्यक्रम में हनुमान चालीसा का पाठ किया था.

'केजरीवाल राष्ट्रगान भी गा सकते हैं'
AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने सीएम केजरीवाल द्वारा हनुमान चालीसा पढ़ने पर उनका बचाव किया है. उन्‍होंने कहा, 'केजरीवाल हनुमान चालीसा भी पढ़ सकते हैं, राष्ट्रगान भी गा सकते हैं. बीजेपी चुनाव हार चुकी है. वे अपशब्द बोल रहे हैं, इससे इनका और नुकसान होगा.'
दरअसल, दिल्‍ली के सीएम से पूछा गया था कि विपक्षी दल उन्‍हें एंटी हिंदू बताते हैं, इस पर जवाब देने के क्रम में उन्‍होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया था. केजरीवाल ने कहा था, 'एक साल में बुजुर्गों को धार्मिक स्थलों का दर्शन कराया. मैं हनुमानजी का कट्टर भक्त हूं और BJP मुझे हिंदू विरोधी कहती है.' इस दौरान दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने हनुमान चालीसा का पाठ भी कर दिया. केजरीवाल द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ किए जाने के बाद से ही इस पर राजनीति शुरू हो गई है.

 'सिर्फ महिलाओं के लिए क्यों दी मुफ्त बस यात्रा की सुविधा'जवाब
केजरीवाल ने महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की सुविधा देने का भी बचाव किया. उन्‍होंने कहा कि महिलाओं को पहचानना आसान होता है, इसलिए शुरुआत में सिर्फ उनके लिए ही यह सुविधा शुरू की गई. केजरीवाल ने बताया कि इसके बाद छात्रों और सीनियर सिटीजन को भी यह सुविधा दी जाएगी. आदर्श सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था में सबके लिए फ्री में यात्रा की व्यवस्था की जाती है, ऐसे में अगर बजट ने इसकी अनुमति दी तो ऐसा जरूर करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो दिल्ली की सड़कों से हजारों गाड़ियां गायब हो जाएंगी.

स्‍कूल के वीडियो पर भी दिया जवाब
केजरीवाल ने कहा कि वह दिल्ली में स्कूल, शिक्षा और हॉस्पिटल के नाम पर वोट मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो शिक्षा में सब कुछ अच्छा करने का दावा नहीं करते, लेकिन 70 साल में सबसे बेहतर करने का प्रयास किया. स्कूलों को लेकर बीजेपी की ओर से जारी वीडियो पर केजरीवाल ने कहा, 'मुझे बहुत दुख होता है कि अमित शाह ने अपने सारे एमपी को कहा कि कमियां निकालो. वे दिखा रहे थे कि देखो जी कितनी गंदी बिल्डिंग है.' केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी सांसदों ने पुरानी बिल्डिंग की तस्वीर दिखाई. जिन बिल्डिंग का प्रयोग बंद कर दिया गया उसे दिखाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें - 

आप का मेनिफेस्टो जारी करेंगे केजरीवाल, वर्कर वोटरों को बता रहे गारंटी कार्ड

पढ़ने की जिद कर गई थी स्कूल, मिड डे मील के भगोने में गिरने से बच्ची की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 10:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर