Shoe Factory Fire: दमकलकर्मियों ने जला हुआ शव किया बरामद, अभी तक नहीं हुई पहचान

इस गोदाम में जूते तैयार कर उन्हें बिक्री के लिए पैक किया जाता है. (फाइल फोटो)

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग (Atul Garg) ने बताया, ‘‘जला हुआ शव गोदाम से तड़के करीब तीन बजे बरामद किया गया, हालांकि शव की पहचान नहीं हो पायी है.''

  • Share this:
    नई दिल्ली. पश्चिम दिल्ली (West Delhi) में एक दिन पहले जूतों के एक गोदाम (Shoes Warehouse) में लगी आग के बाद मंगलवार को सुबह दमकलकर्मियों ने जला हुआ एक शव (Burnt Body) बरामद किया है. दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी. उद्योग नगर स्थित दो मंजिला गोदाम के अंदर अब भी तीन कर्मियों के फंसे होने की आशंका है और तलाश अभियान जारी है. गोदाम में सोमवार को आग लग गयी थी जिस पर काबू पाने के लिए दमकल की 35 गाड़ियों और 140 दमकलकर्मियों को भेजा गया था. इस गोदाम में जूते तैयार कर उन्हें बिक्री के लिए पैक किया जाता है.

    निकाय संस्था ने खतरनाक घोषित किया है
    दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया, ‘‘जला हुआ शव गोदाम से तड़के करीब तीन बजे बरामद किया गया, हालांकि शव की पहचान नहीं हो पायी है. तलाश अभियान जारी है, क्योंकि तीन और कर्मियों के गोदाम के भीतर फंसे होने की आशंका है.’’ पुलिस ने बताया कि गोदाम के मालिक की पहचान पंकज गर्ग के रूप में हुई है जो फरार है. पुलिस ने घटना के संबंध में उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 308 (गैरइरादतन हत्या के प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है. सोमवार को आग की घटना के बाद इमारत को क्षेत्र की निकाय संस्था ने खतरनाक घोषित किया है.

    इससे आसपास के लोगों में दहशत फैल गई थी
    बता दें कि दिल्‍ली के उद्योग नगर  में एक जूता फैक्ट्री में को भीषण आग लग गई थी. जबकि आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 33 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं थी. तब फैक्ट्री मालिक ने कहा था कि आग लगने की घटना के बाद से छह मजदूरों कोई अता पता नहीं चल रहा है. दिल्‍ली के पीरागढ़ी के नजदीक उद्योग नगर में जूता फैक्ट्री में आग लगने की ये घटना सोमवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुई थी. इसके बाद आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी थी. कुछ देर बाद आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 33 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी. इसके बाद से लगातार आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही थी. जबकि इस दौरान आग की लपटों के साथ ही काला धुआं भी उठता दिख रहा था. इससे आसपास के लोगों में दहशत फैल गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.