Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली के बाजारों में दुकानदारों और कर्मचारियों के लगेंगे शत-प्रतिशत कोविड टीका, प्रयास तेज

दिल्ली के बाजारों में दुकानदारों और कर्मचारियों के लगेंगे शत-प्रतिशत कोविड टीका, प्रयास तेज

बाजार संघों को ऐसा सुनिश्चित करने और हमें जल्द से जल्द संबंधित दस्तावेज जमा कराने का निर्देश दिया गया है. (सांकेतिक चित्र)

बाजार संघों को ऐसा सुनिश्चित करने और हमें जल्द से जल्द संबंधित दस्तावेज जमा कराने का निर्देश दिया गया है. (सांकेतिक चित्र)

Delhi News: जिला प्रशासन ने शहर के दो बाजारों- सरोजिनी नगर और जनपथ- को पहले ही सम्पूर्ण टीकाकरण वाले बाजार घोषित कर दिये हैं. दक्षिण-पूर्व जिले के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘टीकाकरण ही एकमात्र ऐसी चीज है, जो लोगों को कोविड से बचा सकती है. इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि बाजार में हर किसी को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका हो. बाजार संघों को ऐसा सुनिश्चित करने और हमें जल्द से जल्द संबंधित दस्तावेज जमा कराने का निर्देश दिया गया है.’’

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कोविड-19 (COVID-19) के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली (Delhi) के अधिकारियों ने राष्ट्रीय राजधानी के बाजारों में दुकानदारों और कर्मचारियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के प्रयास तेज कर दिए हैं. राजधानी के कई जिलों में, बाजार संघों को यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि दुकानदारों और अन्य कर्मचारियों को कोविड-19 के टीके की दोनों खुराक मिल चुकी हों और संबद्ध जिला प्रशासन कार्यालयों में इससे संबंधित प्रमाण पत्र (Certificate) जमा करने के लिए कहा गया है.

    जिला प्रशासन ने शहर के दो बाजारों- सरोजिनी नगर और जनपथ- को पहले ही सम्पूर्ण टीकाकरण वाले बाजार घोषित कर दिये हैं. दक्षिण-पूर्व जिले के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘टीकाकरण ही एकमात्र ऐसी चीज है, जो लोगों को कोविड से बचा सकती है. इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि बाजार में हर किसी को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका हो. बाजार संघों को ऐसा सुनिश्चित करने और हमें जल्द से जल्द संबंधित दस्तावेज जमा कराने का निर्देश दिया गया है.’’

    सोमवार तक संबंधित दस्तावेज पेश कर दें
    प्रमुख बाजारों, जहां के संघों को टीकाकरण की स्थिति का विवरण प्रदान करने और कर्मचारियों के 100 प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है, उनमें लाजपत नगर बाजार, बंगाली मार्केट, कमला नगर बाजार, कृष्णा नगर बाजार और राजौरी गार्डन बाजार शामिल हैं. लाजपत नगर बाजार में दुकानदारों और वेंडर को प्रशसन ने टीकाकरण संबंधी प्रमाण-पत्र जमा कराने का निर्देश दिया है. इन दिशानिर्देशों पर अमल करते हुए लाजपत नगर कारोबारी संघ (टीएएलएल) ने दुकान मालिकों और उनके कर्मचारियों से कहा है कि वे सोमवार तक संबंधित दस्तावेज पेश कर दें.

    विवरण प्रस्तुत करने के लिए कहा है
    संघ के महासचिव अश्विनी मारवाह ने कहा कि सप्ताहांत कर्फ्यू, सम-विषम योजना के तहत दुकानें खोलने और कर्मचारियों के टीकाकरण को लेकर डीडीएमए के दिशानिर्देशों के अमल के लिए जिला प्रशासन से उनकी कई दौर की वार्ता हुई है. इसी तरह के निर्देश नई दिल्ली जिले के बंगाली मार्केट के दुकान मालिकों को भी जारी किए गए हैं. लुटियंस दिल्ली में कनॉट प्लेस के करीब स्थित इस लोकप्रिय बाजार में 30 से अधिक दुकानें हैं, जिनमें लगभग 200 लोग काम करते हैं. बंगाली मार्केट एसोसिएशन के महासचिव प्रमोद गुप्ता ने कहा कि जिला प्रशासन ने उन्हें बाजार में सभी कर्मचारियों के टीकाकरण की स्थिति का विवरण प्रस्तुत करने के लिए कहा है.

    Tags: Corona Virus, COVID 19, Delhi news, Delhi news update

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर