लाइव टीवी

VIDEO: शाहीन बाग में युवक ने चलाई गोलियां, कहा- यहां पर सिर्फ हिंदुओं की चलेगी
Delhi-Ncr News in Hindi

Anand Tiwari | News18Hindi
Updated: February 1, 2020, 11:47 PM IST
VIDEO: शाहीन बाग में युवक ने चलाई गोलियां, कहा- यहां पर सिर्फ हिंदुओं की चलेगी
शाहीन बाग में चली गोली.

शाहीन बाग में गोली चलने वाले शख्‍स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. उस शख्‍स का नाम कपिल गुर्जर बताया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 1, 2020, 11:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जामिया नगर के बाद अब शाहीन बाग (Shaheen Bagh Protest) इलाके में गोली चली है. बताया जा रहा है कि कपिल गुर्जर नाम के शख्स ने गोलियां चलाईं है. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. जानकारी के मुताबिक इस घटना में कोई भी घायल नहीं है. घटना के बाद का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आरोपी खुद ही अपना नाम बता रहा है. इस वीडियो में उसने खुद को दिल्ली के दल्लूपुरा इलाके का रहने वाला बताया है. इसी वीडियो में आरोपी कहता नज़र आता है- हमारे देश में किसी ओर की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदुओ की चलेगी. कपिल को फिलहाल सरिता विहार थाने ले जाया गया है. जॉइंट सीपी देवेश श्रीवास्तव ने मौके का मुआयना किया.

बता दें कि गुरुवार(30 जनवरी) की दोपहर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया से राजघाट के बीच निकाले जाने वाले पैदल मार्च पर एक युवक ने गोली चलाई थी. इसमें एक छात्र घायल भी हो गया था. पुलिस ने बताया कि गोली चलाने वाला युवक जसोला की तरफ से आया. उसने सरिता विहार साइड के बैरिकेड पर गोली चलाई.





एक महीने से ज्यादा समय से जारी है शाहीन बाग में प्रदर्शन
सीएए और प्रस्तावित एनआरसी के खिलाफ एक महीने से ज्यादा वक्त से प्रदर्शनकारी दक्षिण-पूर्व दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठे हुए हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक सरकार सीएए और एनआरसी को खत्म करने का फैसला नहीं करती है, तब तक वे अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक व्यक्ति ने उस स्थान पर, जहां लगभग एक महीने से सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है, मंच के पीछे से गोली चलाई. व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. गौरतलब है कि एक स्थानीय ठेकेदार कुछ दिन पहले एक बंदूक के साथ प्रदर्शन स्थल पर आया था और उसने लोगों से प्रदर्शन खत्म करने को कहा था. एक युवक ने गुरुवार को को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई थी जिसमें एक छात्र घायल हो गया था.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 4:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर