ऑनलाइन राष्ट्रीय भाषण प्रतियोगिता में भाग लेकर दिखायें देशभक्ति, राष्ट्रवाद पर वीडियो रिकॉर्ड करके भेजें 

शहीदी दिवस 23 मार्च के अवसर पर राष्ट्रीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. (File Photo)

शहीदी दिवस 23 मार्च के अवसर पर राष्ट्रीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. (File Photo)

Shaheedi Diwas: शहीदी दिवस 23 मार्च के अवसर पर 'देश की बात फाउंडेशन' की ओर से राष्ट्रीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. प्रतिभागियों की उम्र 18 से 40 साल होनी चाहिए तथा वीडियो का माध्यम अंग्रेज़ी या हिंदी होना चाहिए. राष्ट्रीय भाषण प्रतियोगिता के लिए आवेदन की प्रक्रिया खुली हुई है तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 मार्च 2021 है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 4:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. शहीद भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के शहीदी दिवस (Shaheedi Diwas) 23 मार्च के अवसर पर 'देश की बात फाउंडेशन' की ओर से राष्ट्रीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इसमें देशभर के युवाओं से आह्वान किया जा रहा है कि वह सकारात्मक राष्ट्रवाद की विचारधारा से जुड़कर इसे जन-जन तक लेकर जाने में सहयोग करें.

युवाओं में व्यक्तित्व एवं नेतृत्व क्षमता के विकास, देश प्रेम एवं सकारात्मक राष्ट्रवाद की भावना को जागृत करने तथा देश में सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक विचार के पुनर्जागरण हेतु इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है.

प्रतियोगिता का विषय सकारात्मक राष्ट्रवाद रहेगा जिसके अंतर्गत प्रतिभागी 5 मिनट के अंदर सकारात्मक राष्ट्रवाद विषय पर अपना वीडियो रिकॉर्ड करके https://deshkibaatfoundation.com/NSC.php पर अपलोड कर सकते हैं. साथ ही अधिक जानकारी के लिए हेल्पलाइन नम्बर 8800589339 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

प्रतिभागियों की उम्र 18 से 40 साल होनी चाहिए तथा वीडियो का माध्यम अंग्रेज़ी या हिंदी होना चाहिए. राष्ट्रीय भाषण प्रतियोगिता के लिए आवेदन की प्रक्रिया खुली हुई है तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 मार्च 2021 है.
राष्ट्रीय भाषण प्रतियोगिता को लेकर देश की बात फाउंडेशन द्वारा सभी राज्यों में पोस्टर अभियान चलाया जा रहा है. विश्वविद्यालयों में शिक्षकों एवं छात्रों से मिलकर उनको सकारात्मक राष्ट्रवाद की मुहिम से जुड़ने तथा इसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है.

वीडियो के कंटेंट की गुणवत्ता के आधार पर प्रत्येक राज्य से तीन राज्यस्तरीय विजेता और तीन राष्ट्रीय विजेता को देश की बात फाउंडेशन द्वारा सम्मानित किया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले "देश की बात फाउंडेशन" द्वारा 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी के जन्मदिन "राष्ट्रीय युवा दिवस" के अवसर पर इसी प्रकार ऑनलाइन राष्ट्रीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इसमें देशभर के युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और "राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका" पर अपने विचार साझा किए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज