Home /News /delhi-ncr /

गुरुग्राम में श्री गुरु सिंह सभा ने मुस्लिमों से की गुरुद्वारों में नमाज पढ़ने की अपील, पेश की भाईचारे की मिसाल

गुरुग्राम में श्री गुरु सिंह सभा ने मुस्लिमों से की गुरुद्वारों में नमाज पढ़ने की अपील, पेश की भाईचारे की मिसाल

गुरुग्राम में नमाज को लेकर हो रहे विवाद के बीच सिख समाज ने मुस्लिमों से गुरुद्वारों में नमाज पढ़ने की अपील की है.

गुरुग्राम में नमाज को लेकर हो रहे विवाद के बीच सिख समाज ने मुस्लिमों से गुरुद्वारों में नमाज पढ़ने की अपील की है.

Gurugram News: गुरुग्राम की श्री गुरु सिंह सभा के प्रधान शेरगिल सिंह सिद्धू ने कहा कि कोविड नियमों के तहत मुस्लिम भाई गुरुद्वारों में नमाज अदा कर सकते हैं. हमारे प्रथम गुरु श्री गुरुनानक देव जी ने हमें यही सिखाया है किअव्वल अल्लाह नूर उपाया, कुदरत दे सब बंदे एक नूर ते सब जग उपजाया, कौन भले को मंदे... नमाज हरमंदिर साहिब में भी अदा की जाती रही है. इबादत मंदिर में हो गुरुद्वारे में हो या मस्जिद में इबादत से रोकना गुनाह है. श्री गुरु सिंह सभा गुरुग्राम ने की गुरुद्वारों में नमाज अदा करने की पेशकश कर भाईचारे की मिसाल पेश की है.

अधिक पढ़ें ...

गुरुग्राम. मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना…, साइबर सिटी गुरुग्राम में एक तरफ खुले में नमाज का विरोध हो रहा है तो दूसरी तरफ भाईचारे को कैसे कायम रखा जाए, इसके प्रयास भी किए जा रहे हैं. गुरुग्राम में श्री गुरु सिंह सभा गुरुग्राम ने सभी मुस्लिम भाइयों से गुरुद्वारों में नमाज पढ़ने की अपील कर मिसाल पेश की है.

श्री गुरु सिंह सभा ने गुरुवर्प से पहले अपील करते हुए कहा कि अगर मुस्लिम भाई चाहे तो कोविड नियमों के तहत हमारे गुरुद्वारों में जुमे की नमाज अदा कर सकते हैं. श्री गुरु सिंह सभा के प्रधान शेरगिल सिद्धू ने कहा कि यह हमारी पहल, पहली कोशिश नही है. इससे पहले भी अमृतसर के हरमिंदर साहिब में नमाज अदा की जाती रही है.

गौरतलब रहे इससे पहले सेक्टर 12 के रहने वाले अक्षय यादव ने इस मामले में पहल करते हुए बीते शुक्रवार को अपनी दुकानों में नमाज़ करने की जगह की बल्कि कहा कि अगर जगह कम पड़ेगी तो उनके घर मे मौजूद पार्किंग और पार्क में भी नमाज़ अदा की जा सके ऐसी व्यवस्था के लिए भी वो तैयार है. वहीं इस मामले में  शेरगिल सिद्धू की माने तो हमारे प्रथम गुरु पहली पातशाही ने हमे यह सिखाया हैं कि कैसे इंसानियत की सेवा ही ईश्वर की सेवा है. और हमारी कौम इसी में विश्वास कर इंसानियत की सेवा में लगी है.

Gurugram Shri Guru Singh Sabha Muslim brothers prayers Gurdwaras, example of brotherhood Haryana News Haryana News in Hindi Haryana news live Haryana Samachar haryana news today in english haryana news youtube Haryana Haryana Today news aaj ki taza khabar state News

श्री गुरु सिंह सभा, गुरुग्राम के प्रधान शेरगिल सिंह सिद्धू ने कहा कि इबादत मंदिर में हो गुरुद्वारे में या मस्जिद में इबादत से रोकना गुनाह है.

आपको बता दें कि एक तरफ संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति ने जिला प्रशासन को किसी भी सूरत में खुले में नमाज न होने देने की  चेतावनी जारी की हुई है. वहीं पहले अक्षय यादव और अब श्री गुरु सिंह सभा, गुरुग्राम ने भाईचारे की मिसाल पेश कर नफ़रत की राजनीति करने वालों को आइना दिखाने की कोशिश की है.

Tags: Gurugram news, Gurugram Police, Namaz

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर