लाइव टीवी

Delhi SI Murder: शादी में अड़चन बने गोत्र पर महिला SI ने बनाई थी दूरी, बैचमेट ने कर दी हत्या

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 8:58 AM IST
Delhi SI Murder: शादी में अड़चन बने गोत्र पर महिला SI ने बनाई थी दूरी, बैचमेट ने कर दी हत्या
मृतक SI प्रीति अहलावत और दीपांशु राठी (फाइल फोटो)

शादी (Mariage) से इनकार और दोस्ती तोड़ने से नाराज दीपांशु ने प्रीति का पीछा करना शुरू कर दिया था. वॉट्सऐप (WhatsApp) पर लगातार थाने आने और निकलने का फोटो भेजता रहता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 8:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की महिला पुलिस अधिकारी की मर्डर मिस्ट्री में अब एक नया खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, सुसाइड करने वाले आरोपी पुलिस अधिकारी दीपांशु राठी और उसकी बैचमेट प्रीति अहलावत के बीच प्रेम प्रसंग (Love Affair) था. दोनों ही शादी करना चाहते थे, लेकिन दोनों का गोत्र एक होने से परिवार वालों ने इसकी स्‍वीकृति नहीं दी. प्रीति परिवार की बात मानकर दूसरी जगह शादी (Marriage) करने का मन बना लिया था, लेकिन दीपांशु को यह नागवार गुजरा. बताया जाता है ि‍कि प्रीति द्वारा दूरी बनाने के बाद दीपांशु उनका पीछा भी करने लगा था. दोनों के बीच की तल्‍खी इस हद तक बढ़ गई थी कि दीपांशु ने प्रीति की हत्या कर दी. फिर बाद में खुद को भी गोली मार कर सुसाइड (Suicide) कर लिया.

शादी से मना करने पर था आरोपी नाराज
नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार, शादी से इनकार और दोस्ती तोड़ने से नाराज दीपांशु ने प्रीति का पीछा करना शुरू कर दिया था. वॉट्सऐप पर लगातार थाने आने और निकलने का फोटो भेजता रहता था. तंग आकर प्रीति ने दीपांशु का नंबर ब्लॉक कर दिया. उसके बाद वह अपने बैच के वॉट्सऐप ग्रुप पर भी ऐसी हरकत करने लगा.

पुलिस ज्वाइनिंग के दौरान हुई थी दोस्ती

पुलिस के मुताबिक, प्रीति रोहतक की रहने वाली थीं. उनके पिता बीएसएफ से रिटायर्ड हैं. उनकी मां और बड़ी बहन टीचर हैं, जबकि भाई न्यूजीलैंड में कंप्यूटर इंजीनियर है. महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी (रोहतक) से पास आउट प्रीति शुरू से पढ़ाई में तेज तर्रार थीं. दिल्ली पुलिस में बतौर सब-इंस्पेक्टर जॉइनिंग के दौरान ही उनकी दीपांशु राठी से मुलाकात हुई थी. दोनों में जान-पहचान बढ़ी और फिर गहरी दोस्ती हो गई.



दीपांशु के परिजनों को नहीं थी जानकारी
दीपांशु का परिवार सोनीपत की शास्त्री कॉलोनी में रहता है. दीपांशु के पिता दयानंद राठी हरियाणा पुलिस में थे. करीब चार महीने पहले रिटायर हुए हैं. दीपांशु की एक बहन शादीशुदा हैं. दूसरी तरफ, दीपांशु के परिजन उसकी मौत से हैरान हैं. उनका कहना है कि उन्हें उन दोनों के बीच के संबंध की कोई जानकारी नहीं थी.

क्या है मामला?
बता दें कि रोहिणी ईस्ट मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार देर रात दिल्ली पुलिस की सब इंस्पेक्टर प्रीति अहलावत की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या करने वाला आरोपी प्रीति का ही बैचमेट दीपांशु राठी निकला. शनिवार को दीपांशु का भी हरियाणा के करनाल से शव बरामद किया गया था.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: पहले महिला SI की हत्‍या की, फिर पुलिस अधिकारी ने खुद को मारी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करनाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 8:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर