Home /News /delhi-ncr /

sidhu musewala murder case jaggu bhagwanpuria detained by delhi police in court room nodbk

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: दिल्ली पुलिस ने जग्गू भगवानपुरिया को हिरासत में लिया, कोर्ट ने दिया यह आदेश

पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाब पुलिस को गैंगस्टर जगदीप भगवानपुरिया को कोर्ट में ही हिरासत में लेने का आदेश दिया. (फाइल फोटो)

पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाब पुलिस को गैंगस्टर जगदीप भगवानपुरिया को कोर्ट में ही हिरासत में लेने का आदेश दिया. (फाइल फोटो)

Delhi News: पंजाब पुलिस ने जगदीप भगवानपुरिया को कोर्ट की इजाजत के बाद अपनी हिरासत में ले लिया है. वहीं सुनवाई करने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस को जगदीप भगवानपुरिया की एक दिन की ट्रांजिट रिमांड दी है. पंजाब पुलिस उसे वहां की स्थानीय अदालत में पेश करेगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 14 दिन की रिमांड पूरी होने पर गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को पटियाला हाउस कोर्ट में बुधवार को पेश किया. इस दौरान भगवानपुरिया के वकील ने पंजाब पुलिस की ट्रांजिट रिमांड का विरोध किया. वहींं, पंजाब पुलिस के वकील ने कहा कि चार कथित शूटरों में से 2 जगदीप भगवानपुरिया से जुड़े हुए हैं. पंजाब पुलिस ने सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में जगदीप भगवानपुरिया को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर लेने की मांग पटियाला हाउस कोर्ट से की है.पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाब पुलिस को गैंगस्टर जगदीप भगवानपुरिया को कोर्ट में ही हिरासत में लेने का आदेश दिया.

पंजाब पुलिस ने जगदीप भगवानपुरिया को कोर्ट की इजाजत के बाद अपनी हिरासत में ले लिया है. वहीं सुनवाई करने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस को जगदीप भगवानपुरिया की एक दिन की ट्रांजिट रिमांड दी है. पंजाब पुलिस उसे वहां की स्थानीय अदालत में पेश करेगी.

ड्रोन को पाकिस्तान से भारत सीमा में लाया गया
बता दें कि कल ही खबर सामने आई थी कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पाकिस्तान कनेक्शन भी सामने आ रहा है. पुलिस सूत्रों की मानें सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पाकिस्तान से आए क्वार्डाकाप्टर ड्रोन का इस्तेमाल किया गया. इस हत्याकांड की जांच कर रही एजेंसियों को ये जानकारी मिली है कि छोटे साइज का क्वार्डाकाप्टर ड्रोन जो कि तकरीबन 10 किलो तक का भार उठा सकता है उसके जरिए ड्रोन को पाकिस्तान से भारत सीमा में लाया गया.

एक AK47 गन और 9 इलेक्ट्रिक डिटेनेटर शामिल थे
ऐसा पहली बार हु़आ है कि जब पंजाब में लोकल गैंगस्टर द्वारा इस्तेमाल किए जानेवाले हथियारों की खेप ड्रोन के जरिए सप्लाई करने की जानकारी सामने आ रही है. सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में ड्रोन से 8 ग्रेनेड, 1 अंडर ग्रेनेड बैरल लांचर, एक AK47 गन और 9 इलेक्ट्रिक डिटेनेटर शामिल थे. अब तक गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से जो हथियार बरामद हुआ है, उसकी जांच में ये बात सामने आई है कि सैन्य इस्तेमाल में इन हथियारों और एक्सप्लोजिव का उपयोग होता है.

Tags: Court, Delhi news, Delhi police, Sidhu Moose Wala

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर