Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली का 'सेल्फी प्वाइंट' सिग्नेचर ब्रिज कुछ दिन के लिए हो रहा है बंद, जानें वजह...

दिल्ली का 'सेल्फी प्वाइंट' सिग्नेचर ब्रिज कुछ दिन के लिए हो रहा है बंद, जानें वजह...

दिल्ली का सेल्फी प्वाइंट बना सिग्नेचर ब्रिज अब कुछ दिनों के लिए बंद होने जा रहा है.

दिल्ली का सेल्फी प्वाइंट बना सिग्नेचर ब्रिज अब कुछ दिनों के लिए बंद होने जा रहा है.

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के मुताबिक, 'ब्रिज और खंभों का निर्माण करने वाली एजेंसी दिल्ली टूरिज्म एंड ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट कॉर्पोरेशन (DTTDC) को निर्माण स्थल से टावर क्रेन और अस्थायी सीढ़ियों को हटाने के लिए कम से कम 15-20 दिनों के लिए रोजाना 12 घंटों का समय चाहिए.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) का सेल्फी प्वाइंट बना सिग्नेचर ब्रिज (Signature Bridge) अगले कुछ दिन के लिए बंद होने जा रहा है. इस ब्रिज के बंद होने से इससे सफर करने वाले लोगों को दिवाली (Diwali) के बाद से किसी दूसरे रास्ते का इस्तेमाल करना पड़ेगा. सिग्नेचर ब्रिज से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल तो कुछ घंटे के लिए इसे बंद करने की योजना पर काम चल रहा है, लेकिन दिवाली बाद से ब्रिज पर खंभों के ऊपर निगरानी और चौकी के निर्माण के लिए लाए गए क्रेन और उपकरणों को हटाने का काम शुरू होगा. जिससे सिग्नेचर ब्रिज को स्थाई तौर पर कुछ दिन के लिए बंद करना पड़ेगा.

    कुछ दिन के लिए सिग्नेचर ब्रिज बंद होंगे

    दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक, 'ब्रिज और खंभों का निर्माण करने वाली एजेंसी दिल्ली टूरिज्म एंड ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट कॉर्पोरेशन (DTTDC) को निर्माण स्थल से टावर क्रेन और अस्थायी सीढ़ियों को हटाने के लिए कम से कम 15-20 दिन के लिए रोजाना 12 घंटों का समय चाहिए. अधिकारी ने बाताया कि चूंकि यह उपकरण बहुत भारी हैं और सड़क के ऊपर हैं इसलिए इस कार्य के दौरान सड़क पर यातायात को मंजूरी नहीं दी जा सकती है.

    दिल्ली टूरिज्म एंड ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट कॉर्पोरेशन (DTTDC) क्रेन को हटाएगा.
    दिल्ली टूरिज्म एंड ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट कॉर्पोरेशन (DTTDC) सिग्नेचर ब्रिज से क्रेन को हटाएगा


    जून महीने से ही बंद करने पर विचार चल रहा था

    DTTDC ने कथित तौर पर ट्रैफिक पुलिस को बीते जून से ट्रैफिक के लिए क्षेत्र को पूरी तरह से बंद करने के लिए कहा था. TTDC के एक अधिकारी ने कहा, 'अगर हमें मांग के अनुसार क्लोजर शेड्यूल मिल जाता है, तो हम 15-20 दिन में काम पूरा कर पाएंगे. यदि हमें प्रतिदिन कम घंटे मिलते हैं, तो मशीनरी को निकालने के लिए आवश्यक दिनों की संख्या बढ़ जाएगी.'

    पिछले साल नवंबर महीने में इसे आम जनता के खोला गया था
    नवंबर 2018 में सिग्नेचर ब्रिजे को आम जनता के खोला गया था (फाइल फोटो)


    बता दें कि पिछले साल (2018) नवंबर महीने में सिग्नेचर ब्रिज को आम जनता के खोला गया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस ब्रिज का उद्घाटन किया था. इस साल जून में 154 मीटर की ऊंचाई पर चार मंजिला निगरानी चौकी के निर्माण का कार्य पूरा किया गया था. जब से दिल्ली सरकार ने वजीराबाद को पूर्वी दिल्ली से जोड़ने वाले सिग्नेचर ब्रिज को आवागमन के लिए खोला, तब से ये सही कम और गलत कारणों के कारण ज्यादा सुर्खियों में रहा है. सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन के बाद एक खतरनाक सेल्फी पॉइंट से लेकर हादसों के लिए चर्चित रहा.

    ये भी पढ़ें: 

    चौबे पर फेंकी गई स्याही, रंजीत रंजन का गुस्सा CM पर फूटा, बोलीं-मुंह पर फेंको उनके पैसे

    PMC बैंक के बर्खास्त MD जॉय थॉमस ने जुनैद खान बनकर कैसे चूना लगाया

    Tags: Arvind kejriwal, Arvind Kejriwal led Delhi government, Delhi transport department, Diwali 2019, Tourism, दिल्‍ली गवर्नमेंट

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर