Home /News /delhi-ncr /

sikh granthi from delhi cheated on pretext of conducting kirtan in america accused arrested

दिल्ली के एक सिख ग्रंथी से अमेरिका में 'कीर्तन' कराने के बहाने ठगी, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान मध्य प्रदेश के इंदौर के निवासी संजय यादव के रूप में हुई है.  (प्रतीकात्मक)

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान मध्य प्रदेश के इंदौर के निवासी संजय यादव के रूप में हुई है. (प्रतीकात्मक)

दिल्ली के एक गुरुद्वारे के प्रमुख 'ग्रंथी' बलदेव सिंह की ओर से शिकायत मिली थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति ने उन्हें अमेरिका के विभिन्न शहरों में शादियों और अन्य सांस्कृतिक अवसरों पर 'कीर्तन' का मौका देने के लिए व्हाट्सऐप पर संपर्क किया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली में एक गुरुद्वारे के प्रमुख सिख ग्रंथी से अमेरिका में कीर्तन का मौका देने के बहाने कथित तौर पर एक लाख रुपये से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने 51 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान मध्य प्रदेश के इंदौर के निवासी संजय यादव के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि आरोपी पहले दिल्ली और मुंबई में धोखाधड़ी के दो मामलों में शामिल था.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली के एक गुरुद्वारे के प्रमुख ‘ग्रंथी’ बलदेव सिंह की ओर से शिकायत मिली थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति ने उन्हें अमेरिका के विभिन्न शहरों में शादियों और अन्य सांस्कृतिक अवसरों पर ‘कीर्तन’ का मौका देने के लिए व्हाट्सऐप पर संपर्क किया था.

सिख ग्रंथी ने आरोपी द्वारा दिए गए बैंक अकाउंट नंबर पर 1.25 लाख रुपये भेजे थे. पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता को वीजा शुल्क और मुद्रा विनिमय के नाम पर भी ठगा गया था. कॉल डिटेल और पैसे के लेन-देन के तकनीकी विश्लेषण के दौरान पता चला कि आरोपी इंदौर के विभिन्न स्थानों से काम कर रहा था.

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा कि इंदौर में छापेमारी की गई और यादव को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. डीसीपी ने कहा कि यादव ने पीड़ित से संपर्क करने और रकम के ट्रांसफर के लिए अपने बेटे के सिम कार्ड और बैंक खातों का इस्तेमाल किया. उन्होंने बताया कि उसके पास से 10 मोबाइल फोन, 11 डेबिट कार्ड और एक आधार कार्ड बरामद किया गया है.

Tags: Delhi news, Delhi police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर