Home /News /delhi-ncr /

सिंघु बॉर्डर हत्या मामले में एक और सरेंडर, दिल्ली के निहंग नारायण सिंह ने अमृतसर में किया समर्पण

सिंघु बॉर्डर हत्या मामले में एक और सरेंडर, दिल्ली के निहंग नारायण सिंह ने अमृतसर में किया समर्पण

निहंग नारायण सिंह को पुलिस ने हिरासत में लेकर ले जाने लगी तो वह नारे लगाता रहा.

निहंग नारायण सिंह को पुलिस ने हिरासत में लेकर ले जाने लगी तो वह नारे लगाता रहा.

Singhu Border Murder Case: निहंग नारायण सिंह समर्पण करने के लिए सुबह ही सिंघु बॉर्डर से निकल चुके थे. निहंग नारायण सिंह ने संगत के कहने पर अमृतसर जाकर सरेंडर किया. युवक की हत्या के मामले में पहला सरेंडर सबरजीत ने शुक्रवार को किया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर तरन तारन जिले के गांव चीमा के रहने वाले लखबीर सिंह (Lakhbir Singh) की हत्या के मामले में एक और निहंग ने सरेंडर कर दिया है. इस घटना के 15 घंटे बाद शुक्रवार शाम को निहंग सरबजीत सिंह ने सरेंडर किया था. अब एक और निहंग नारायण सिंह (Nihang Narayan Singh) ने सरेंडर किया है. दिल्ली निवासी निहंग नारायण सिंह को अमृतसर के देवीदास पुरा गुरुद्वारे के बाहर से हिरासत में लिया गया है. नारायण सिंह के अमृतसर पहुंचने की खबर मिलते ही पुलिस ने इलाके को घेर लिया था. गुरुद्वारे से बाहर निकलते ही पुलिस ने निहंग को हिरासत में ले लिया.

    निहंग नारायण सिंह का कहना है कि लखबीर सिंह ने उनके गुरु का अपमान किया था, इसलिए जो उन्होंने किया ठीक किया. अगर सरबजीत सिंह कसूरवार है तो वह भी कसूरवार हैं. उन्होंने भी इस घटना में सरबजीत सिंह का उतना ही सहयोग किया है. 2014 से गुरुओं का अपमान हो रहा है. गुरु ग्रंथ साहिब की कितनी घटनाएं सामने आईं, लेकिन पुलिस ने कोई सहयोग नहीं दिया. एक भी आरोपी पर कार्रवाई नहीं की गई. इस घटना में आरोपी को सरेआम पकड़ लिया गया और उस समय जो ठीक लगा, निहंग जत्थेबंदियों ने किया है. निहंग नारायण सिंह समर्पण करने के लिए सुबह ही सिंघु बॉर्डर से निकल चुके थे. निहंग नारायण सिंह का कहना था कि संगत उन्हें अमृतसर में सरेंडर करने के लिए कह रही थी. जिसके बाद उन्होंने अमृतसर आकर सरेंडर करने का फैसला किया.

    अरदास के बाद खुद किया सरेंडर
    नारायण के वहां होने की खबर लगते ही दोपहर में पुलिस ने गांव को घेर लिया. पुलिस के जमावड़े को देखते हुए नारायण ने स्पष्ट कर दिया कि वह अरदास के बाद खुद ही समर्पण कर देंगे. अरदास के बाद वह गुरुद्वारा से बाहर आए और सरेंडर कर दिया. वहीं SSP ग्रामीण राकेश कौशल का कहना है कि फिलहाल निहंग नारायण सिंह उनकी कस्टडी में हैं. हरियाणा पुलिस के अमृतसर पहुंचते ही उन्हें सौंप दिया जाएगा.

    शुक्रवार को सरबजीत ने किया था सरेंडर
    शुक्रवार तड़के सिंघु बॉर्डर पर युवक की हत्या के 15 घंटे बाद एक निहंग ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था. कुंडली थाने से पुलिस की एक टीम शुक्रवार शाम 6 बजे सिंघु बॉर्डर पर निहंगों के डेरे में पहुंची थी. यहीं टीम सरबजीत सिंह नाम के निहंग को हिरासत में लेकर आई थी. शनिवार को इसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.

    Tags: Delhi Singhu Border, Farmers Agitation, Farmers Protest, Haryana Border, Haryana Farmers, Haryana news, Haryana police, Singhu Border

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर