Home /News /delhi-ncr /

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा सिंघु बॉर्डर में युवक की हत्या का मामला, अर्जी में बॉर्डर खाली कराने की मांग

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा सिंघु बॉर्डर में युवक की हत्या का मामला, अर्जी में बॉर्डर खाली कराने की मांग

सिंघु बार्डर पर किसान केंद्र सरकार के नए कानूनों के विरोध में करीब दो साल से आंदोलन कर रहे हैं.

सिंघु बार्डर पर किसान केंद्र सरकार के नए कानूनों के विरोध में करीब दो साल से आंदोलन कर रहे हैं.

Singhu Border Murder : SC में दाखिल याचिका में किसान आंदोलन को गैरकानूनी करार देकर सड़कों से हटाने की मांग की गई है. दाखिल अर्जी में कहा गया है कि अब एक दलित युवक की हत्या कर दी गई है. इससे पहले एक महिला से भी रेप की घटना हुई थी.

    नई दिल्ली. दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर हुए युवक की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट के वकील शशांक शेखर झा ने अर्जी दाखिल करते हुए सिंघु बॉर्डर को खाली कराने की मांग की गई है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट से मामले की जल्द सुनवाई की मांग की गई है.

    सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में किसान आंदोलन को गैरकानूनी करार देकर सड़कों से हटाने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि अब एक दलित युवक की हत्या कर दी गई है. इससे पहले एक महिला से भी रेप की घटना हुई थी. इसके पहले 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा हुई. अभिव्यक्ति की आजादी की आड़ में आंदोलन गैरकानूनी तरीके से चल रहा है. सुप्रीम कोर्ट से लंबित याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की गई है.

    बता दें कि कुंडली में किसानों के प्रदर्शन स्थल के पास शुक्रवार को एक युवक का शव मिला था, जिसका दाहिना पैर और बायां हाथ कटा हुआ था. बाद में इस हत्या के संबंध में  ‘निहंग’ के एक सदस्य ने आत्मसमर्पण कर दिया.

    हत्याकर शव को मंच के सामने लटकाया

    जानकारी के मुताबिक, तरनतारन के 35 वर्षीय युवक लखबीर सिंह का एक हाथ कलाई से काट दिया गया था. इसके बाद सिंघु बॉर्डर पर कुंडली प्रदर्शन स्थल में किसानों के प्रदर्शन स्थल के सामने बैरिकेडिंग में बांधकर लटका दिया गया. किसान का शव आंदोलनकारी किसानों के मुख्य मंच के पास से बरामद हुआ है. युवक के शरीर पर धारदार हथियार से हमले के निशान मिले हैं. युवक की हत्या का आरोप निहंगों पर लगा है, बताया जा रहा है कि युवक ने गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान किया था और हाथ में लेकर भाग रहा था.

    Tags: Delhi Singhu Border, Farmers Protest, Farmers Protest on Delhi Border, Haryana Government, Haryana news, Petition in Supreme Court, Singhu Border, Supreme Court

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर