आप MLA गली-गली में गिटार बजा गा रहे गाना, वैक्शीनेशन के लिए कर रहे जागरूक

आप विधायक गाना गाकर कर रहे जागरूक.

आप विधायक गाना गाकर कर रहे जागरूक.

देश में कोरोना (Corona) से जंग लड़ने के लिए वैक्सीन बड़ा हथियार है. राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन ड्राइव (Vaccination Drive) चल रही है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश में कोरोना (Corona) से जंग लड़ने के लिए वैक्सीन बड़ा हथियार है. राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन ड्राइव (Vaccination Drive) चल रही है. इस बीच लोगों में कोरोना के टीके को लेकर हिचकिचाहट और अफवाहों को दूर करने के लिए आम आदमी पार्टी के त्रिलोकपुरी से विधायक रोहित महरौलिया ने अनोखा तरीका अपनाया है. एक वक़्त में पेशेवर गिटारिस्ट रहे रोहित महरौलिया ने वैक्सीन को लेकर फैल रही अफवाह दूर करने के लिए एक गीत लिखा है. इस गीत की पंक्तियों पर गिटार बजाकर वो गली मोहल्लों में परफॉर्म करते हैं जिससे लोग कोरोना टीका लगवाने के लिए प्रेरित हो सकें.

कोरोना की इस जंग में अबतक हमने कोरोना मरीज़ों का मन बहलाने और उन्हें बेहतर महसूस करवाने के लिए अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ की डांस और गानों की तस्वीरें खूब देखी हैं, लेकिन अब एक विधायक कोरोना वैक्सीन के लिए गिटार बजाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. विधायक पेशेवर म्यूजिशियन रहे हैं. रोहित ने 15 साल एक फाइव स्टार होटल में बतौर कलाकर काम किया. इसके अलावा ग़ाज़ियाबाद के स्कूल में बतौर म्यूजिक टीचर काम कर चुके हैं.

जागरूक करना ही उद्देश्य

रोहित महरौलिया ने बताया कि हमारा मकसद है कि कोरोना में अचूक हथियार वैक्सीन है. ज़्यादा से ज़्यादा वैक्सीन लोग लेंगे तो इस जंग को जीत लेंगे. हम जगह जगह अपनी परफॉर्मेंस से लोगों को जागरूक करते हैं. हमने एक गाना बनाया है लोगों को प्रेरित करने के लिए. रोहित ने बताया कि भाषण लोगों पर कम असर करता है इसलिए संगीत के माध्यम से ज़्यादा कनेक्ट हो पाते हैं. अभी हम त्रिलोकपुरी में जा रहे हैं जहां हम अपनी परफॉर्मेंस देंगे. रोहित महरौलिया अपने इलाक़े में वैक्सीन लगवाने की अपील करते दिखाई दिए. साथ एक E रिक्शा भी लाउडस्पीकर के साथ वैक्सीन की जागरूकता के लिए ऐलान करता हुआ भी चलता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज